RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

सिक्किम में भी नरम पड़े चीन के तेवर, अब नाकु ला में कम की पेट्रोलिंग

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

पूर्वी लद्दाख में पिछले कई महीनों से चल रहा तनाव अब कम होता दिखाई दे रहा है. पैंगोंग त्‍सो पर भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के बीच संयुक्‍त प्रयास के बाद चीन के तेवर अब नरम पड़ते दिखाई दे रहे हैं.

यही कारण है कि चीन ने सिक्किम के नाकु ला पर भी अपनी पेट्रोलिंग कम कर दी है. बता दें कि मई 2020 के बाद से बॉर्डर पर दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है.

इसे भी पढ़े : Bareilly Politics News : जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी की दावेदारी बढ़ती जा रही है——–

बता दें कि मोदी सरकार ने नाकु ला को लेकर फिलहाल किसी भी तरह की बात करने से इनकार कर दिया है. सेना के शीर्ष सैन्य कमांडरों के मुताबिक पैंगोंग त्सो में दोनों सेनाओं के बीच हुए समझौते के बाद बीजिंग की ओर से नाकु ला पर तनाव कम करने की कोशिश की जा रही है.

यही कारण है कि अब नाकु ला में पेट्रोलिंग कम कर दी गई है. बता दें कि चीन की सेना से जुड़ा हर एक फैसला लेने का अधिकार राष्ट्रपति शी जिनपिंग के नेतृत्व वाले केंद्रीय सैन्य आयोग के पास है, जो कि चीन के रक्षा बलों के कमांडर-इन-चीफ भी हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: