RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

बरेली में दरगाह पहुंचे अधिकारी, तौकीर रजा ने टाली गिरफ्तारी——

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

आइएमसी प्रमुख ने अपनी गिरफ्तारी का फैसला शुक्रवार तक टाल दिया।

बरेली, IMC Chief Tauquee Raza Khan : रामपुर दरगाह के सज्जादानशीन की गिरफ्तारी के मामले में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आइएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के गिरफ्तारी देने की घोषणा से अधिकारियों में खलबली मच गई। सोमवार को दरगाह पर तमाम मुरीद इकट्ठे होने से पहले ही एसएसपी समेत तमाम अधिकारी वहां पहुंच गए। अफसरों ने मांग पूरी होने का आश्वासन दिया। इस पर आइएमसी प्रमुख ने अपनी गिरफ्तारी का फैसला शुक्रवार तक टाल दिया।

रामपुर की एक दरगाह के सज्जादानशीन शाह फरहत अहमद जमाली को बीते दिनों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उनकी गिरफ्तारी का आइएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर ने विरोध जताया है। उन्होंने सोमवार को एडीजी कार्यालय जाकर अपनी गिरफ्तारी का ऐलान किया था। इसके चलते दरगाह आला हजरत स्थित उनके आवास पर तमाम समर्थक इकट्ठे हो गए थे। गिरफ्तारी की सूचना पर पहले से ही दरगाह के आसपास पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था।

लोग इकट्ठे होने पर एसएसपी रोहित सजवाण समेत अन्य अधिकारी मौलाना तौकीर के आवास पर पहुंचे। वहां एक बंद कमरे में उन्होंने बातचीत की। इसके बाद मौलाना ने अपनी गिरफ्तारी टालने का इरादा समर्थकों से साझा किया। उन्होंने एडीजी के छुट्टी पर होने के कारण शुक्रवार तक इंतजार करने की बात कही। मौलाना ने बताया कि अगर सज्जादानशीन के खिलाफ गलत कार्रवाई हुई, तो राज्यभर में विरोध किया जाएगा। इस दौरान डा. नफीस खां, नदीम खान, मुनीर इदरीसी, अफजाल बेग, फरहान रजा खां आदि शामिल रहे।

पब्लिश दिनांक- 16/02/2021

एलबी कुर्मी
ब्यूरो हेड बरेली

Leave a Reply

%d bloggers like this: