RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

विराट व्यक्तित्व से जीवन के हर क्षेत्र में मिलेगी सफलताः विधान पार्षद ।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

ईमानदारी से करें कार्य, निखरेगा व्यक्तित्वःप्रो जावेद

ए एम कॉलेज में पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर कार्यशाला आयोजित

गया। शहर के अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज स्थित स्वामी विवेकानंद सभागार हॉल में एक दिवसीय पर्सनैलिटी डेवलपमेंट विषय पर कार्यशाला आयोजित की गई।
कार्यशाला का शुभारंभ विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह, कार्यशाला के चीफ रिसोर्स पर्सन जीबीएम कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो० (डॉ०) जावेद अशरफ
मगध विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग के प्राध्यापक डॉ मुकेश कुमार, दाउदनगर कॉलेज के प्राध्यापक डॉ दीपक कुमार, ए एम कॉलेज के प्राचार्य डॉ एम शमशुल इस्लाम ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यशाला में आगत अतिथियों का स्वागत कला संगम की छात्राओं ने कुलगीत एवं स्वागत गान प्रस्तुत कर की। कार्यशाला के आयोजन समिति की सचिव डॉ० श्वेता सिंह के अभिभाषण के पश्चात प्रधानाचार्य प्रो० डॉ एम० शमसुल इस्लाम ने स्वागत भाषण और आगत अतिथियों को पुष्पगुच्छ, मोमेंटो, अंग वस्त्र भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।


कार्यशाला को संबोधित करते हुए दीपक कुमार ने कहा कि पर्सनालिटी डेवलपमेंट शिक्षकों के लिए बहुत आवश्यक है। अपने अंदर जो कमियां हैं उसे दूर करें श्रेष्ठ बातों को ग्रहण करें तभी व्यक्तित्व में विकास होगा। डॉ० मुकेश कुमार ने अपने संबोधन में व्यक्तित्व के बहुआयामी पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए चर्चा की। चीफ रिसोर्स पर्सन के रूप में उपस्थित जीबीएम कॉलेज के प्राचार्य प्रो० डॉ० जावेद अशरफ ने पर्सनालिटी विषय पर मनोवैज्ञानिक फ्रायड द्वारा दिए गए सिद्धांतों पर परिचर्चा करते हुए कहां की व्यक्तित्व को निखारने के लिए इमानदारीपूर्वक कार्य करें तभी जीवन में कामयाबी मिलेगी।

विधान पार्षद डॉ० संजीव श्याम सिंह ने व्यक्तित्व विकास के संदर्भ में कहा कि शिक्षक ही समाज का निर्माण करते है। ज्ञान का सही ढंग से इस्तेमाल कर ईमानदारी के प्रति कार्य करे। सकारात्मक ऊर्जा से जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। विराट व्यक्तित्व से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।कार्यशाला में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर एस बी ए एन कॉलेज दरहेटा लारी के प्रधानाचार्य डॉ सत्येंद्र प्रजापति, डॉ अजय कुमार सिंह डॉ के के पासवान, डॉ धनेश्वर राम, डॉ एम एम शुक्ला, डॉ निधि त्रिपाठी,डॉ नीरज अभिषेकानंद नवनीत प्रिय,जीबीएम कॉलेज के अंग्रेजी विभाग की सहायक प्राध्यापिका डॉ कुमारी रश्मि प्रियदर्शनी, डॉ वनीता कुमारी, डॉ नगमा शादाब, डॉ प्रीति शेखर, डॉ अफसा सुरैया,डॉ शिल्पी बनर्जी, सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

धन्यवाद ज्ञापन डॉ० अमृतेंदू घोषाल एवं मंच का संचालन डॉ० सादात करीम ने किया।

गया से अश्वनी कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: