RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

वन विभाग और वशिष्टनगर जोरी पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में चला अभियान।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

5 एकड़ में लगे पोस्ता खेती को ट्रैक्टर से जुताई कर किया गया नष्ट

चतरा/हंटरगंज (झारखंड)। पोस्ता व अफीम उन्मूलन अभियान के तहत वन विभाग और पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में पोस्ता खेती को नष्ट किया गया। अभियान का नेतृत्व रेंजर सूर्य भूषण कुमार कर रहे थे। इस दौरान केंदुआ वन क्षेत्र में लगे 5 एकड़ भूमि में पोस्ता की खेती की गई थी। जिसकी सूचना मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस के द्वारा यह अभियान चलाया गया। अभियान में ट्रैक्टर लगाया गया था। ट्रैक्टर से पोस्ता लगे खेत की जोताई कर उसे नष्ट कर दिया गया।

अभियान की भनक लग जाने के कारण पोस्ता की खेती करने वाले लोग फरार हो गए। रेंजर ने बताया कि पोस्ता की खेती करने वालों के विरुद्ध अभियान आगे भी जारी रहेगा। साथ ही इसमें संलिप्त लोगों को चिन्हित करने का काम भी किया जा रहा है। इसमें संलिप्त लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान से पोस्ते की खेती करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। अभियान में वनरक्षी अवधेश कुमार, दीपक गुप्ता, पवन कुमार, नितेश कुमार सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।

फोटो में : पोस्ता खेती को नष्ट करते वन विभाग और पुलिस कर्मी

झारखंड चतरा से अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: