RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

सेना को मिलने वाला है दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने वाला अचूक अर्जुन मार्क 1A टैंक

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

सीमा पर दुश्मन की किसी भी हिमाकत का जवाब देने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है. लड़ाकू विमान राफेल के बाद अब सेना जमीन पर भी खुद को मजबूत करने में जुट गई है.

देश में बन रहे हथियार मेक इन इंडिया को खूब बढ़ावा दे रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को इसी क्रम में उन्नत टैंक अर्जुन मार्क 1A देश को समर्पित करेंगे.

इसे भी पढ़े : मादक तस्कर हाथ में हथकड़ी लिए इधर-उधर घूमता रहा और पुलिस बातचीत में मशगूल रही

हाल ही में रक्षा मंत्रालय की बैठक में 118 उन्नत अर्जुन मार्क 1A टैंक को भारतीय सेना में शामिल करने का फैसला किया गया था. 8,400 करोड़ रुपये की कीमत वाले ये टैंक सेना को जमीन पर भी दुश्मनों पर बड़ी बढ़त दिलाएगा.

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के अधिकारियों ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी अर्जुन टैंक का अत्याधुनिक वर्जन देश को समर्पित करेंगे.

इसे भी पढ़े : ट्यूशन जा रही छात्राओं के साथ मनचलों ने की छेड़खानी, विरोध करने पर गाली-गलौज कर सरेराह की मारपीट ।

पीएम 14 फरवरी को चेन्नई के अवाडी में इसे देश को समर्पित करेंगे. इस टैंक का निर्माण और विकास पूरी तरह से DRDO ने किया है और भारतीय सेना की हर जरूरतों को पूरा करने वाला है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: