RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

दक्ष‍िणी वजीरिस्‍तान में विद्रोहियों का हमला, 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

पाकिस्‍तानी सेना को देश के अशांत दक्षिणी वजीरिस्‍तान इलाके में बड़ा झटका लगा है. दक्षिणी वजीरिस्‍तान में एक चेक पोस्‍ट पर विद्रोहियों के भीषण हमले में 4 पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि यह हमला कल रात को हुआ. पाकिस्‍तानी सेना ने 4 विद्रोहियों को भी मार गिराने का दावा किया है. यह चेक पोस्‍ट अफगानिस्‍तान की सीमा पर है.

इसे भी पढ़े : पिक अप उपर चांवल के कट्टे नीचे भरे थे गौवंश

पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी करके कहा है कि विद्रोहियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. खैबर पख्‍तूनख्‍वा के मुख्‍यमंत्री महमूद खान ने इस हमले की निंदा की है.

इससे पहले इसी महीने ही उत्‍तरी वजीरिस्‍तान में विद्रोहियों के साथ संघर्ष में दो सैनिक मारे गए थे और 4 अन्‍य घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि जिस इलाके में यह हमला हुआ है, वह पहाड़ों से भरा हुआ है और विद्रोही हमला करने के बाद छिप जाते हैं.

इसे भी पढ़े : महंगी हुई हवाई टिकटें, सरकार ने घरेलू उड़ानों का बढ़ाया किराया

पाकिस्‍तानी सेना ने कुछ साल पहले दावा किया था कि उसने इस इलाके से पाकिस्‍तानी तालिबान जैसे आतंकियों का सफाया कर दिया है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. विद्रोही गुट लगतार पाकिस्‍तानी सेना को निशाना बना रहे हैं.

अभी कुछ महीने पहले ही बलूचिस्तान प्रांत में उग्रवादियों ने पाकिस्तानी अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा में जा रहे पाकिस्तानी तेल एवं गैस कर्मचारियों के काफिले पर हमला किया, जिसमें 14 जवान मारे गए थे. इस हमले से पहले उत्तरी वजीरिस्तान में एक और सैन्य काफिले को विद्रोहियों ने निशाना बनाया था.

इसे भी पढ़े : J&K को लेकर अमेरिका ने किया भारत का समर्थन, चिढ़ा पाकिस्तान

इस हमले में पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी समेत 6 सैन्यकर्मी मारे गए. सेना ने एक बयान में कहा था कि आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान के रजमाक क्षेत्र के पास आईईडी के जरिए सैन्य काफिले को निशाना बनाया.

Leave a Reply

%d bloggers like this: