RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

WHO ने फिर से की भारत की तारीफ, बोला- सबसे तेज है वैक्सीनेशन की रफ्तार

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

कोरोना महामारी के खिलाफ भारत के प्रयासों की तारीफ अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की है. WHO के भारत में प्रतिनिधि रॉडरिको ऑफरिन ने कहा है कि भारत वैक्सीनेशन कार्यक्रम में पूरे समर्पण और ताकत के साथ लगा हुआ है. हम देख रहे हैं कि ये बेहद सफल कार्यक्रम है. करीब 60 लाख लोगों का वैक्सीनेशन महज 22 दिनों के भीतर कर दिया गया है. वैक्सीनेशन की रफ्तार देखकर हम कह सकते हैं कि ये सबसे तेज है.

इसे भी पढ़े : गैंगरेप के आरोपी दो लोगों को बीस बीस साल कैद—

उन्होंने कहा कि तकरीबन तीन महीने बीत चुके हैं, भारत में कोरोना के नए मामले लगातार घट रहे हैं. अगर बड़ी जनसंख्या के लिहाज से देखा जाए तो भारतीय सरकार के लिए बेहद गर्व की बात है.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान भारत न सिर्फ अपने देशवासियों का वैक्सीनेशन कर रहा है बल्कि दूसरे मुल्कों की मदद भी कर रहा है. भारत को फरवरी में 25 देशों को कमर्शियल तौर पर 2.4 करोड़ वैक्सीन डोज भेजने की मंजूरी मिल गई है. जनवरी में भारत ने 1.05 करोड़ वैक्सीन का निर्यात किया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: