RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

FASTag को लेकर NHAI ने की बड़ी घोषणा- अब नहीं होगी मिनिमम बैलेंस रखने की जरूरत

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने आज कहा कि उसने FASTag वॉलेट में न्‍यूनतम राशि रखने की जरूरत को समाप्‍त करने का निर्णय लिया है. इस कदम का उद्देश्‍य इलेक्‍ट्रॉनिक टोल प्‍लाजा पर निर्बाध आवाजाही को सुनिश्चित करना है.

इसे भी पढ़े : ट्विटर ने नहीं माना सरकार का आदेश तो गिरफ्तार किए जा सकते हैं टॉप अधिकारी

15 फरवरी, 2021 से सभी टोल प्‍लाजा पर भुगतान के लिए FASTag का उपयोग अनिवार्य हो जाएगा. एनएचएआई ने पूरे देश में टोल प्‍लाजा पर 100 प्रतिशत कैशलेस राजस्‍व संग्रह का लक्ष्‍य रखा है.

इसे भी पढ़े : एएसआई की बहू ने फांसी लगाकर दी जान

एनएचएआई ने अपने एक बयान में कहा कि निर्बाध यातायात को सुनिश्चित करने, फास्‍टैग की स्‍वीकार्यता को बढ़ाने और टोल प्‍लाजा पर इंतजार के समय को कम करने के लिए भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने फास्‍टैग एकाउंट/वॉलेट के लिए अनिवार्य न्‍यूनतम राशि रखने की सीमा को खत्‍म करने का निर्णय लिया है. पैसेंजर सेगमेंट (कार/जीप/वैन) के यूजर्स के लिए पहले सिक्‍यूरिटी डिपोजिट के अलावा एक न्‍यूनतम राशि भी अपने एकाउंट में रखना अनिवार्य था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: