RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी से बाहर हुई जल्लीकट्टू

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

मलयालम फिल्म जलीकट्टू 93वें अकादमी पुरस्कार , 2021 की रेस से बाहर हो गई हैं. फिल्म को सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में शामिल किया गया था. 93 देशों की फिल्में इस लिस्ट में शामिल थीं, जो ऑस्कर के इतिहास में अब तक सबसे अधिक हैं.

इस फिल्म को भारत की तरफ से पेश किया गया था. ऑस्कर में जाने से पहले यह फिल्म कई भारतीय और विदेशी अवॉर्ड्स जीत चुकी है. एकेडमी ने अवॉर्ड की दौड़ में शॉर्ट लिस्ट हुई फिल्मों की लिस्ट पेश कर दी है. डायरेक्टर लिजो जोस पेलीसरी की मलयालम फिल्म जलीकट्‌टू भारत की तरफ से भेजी गई थी.

इसे भी पढ़े : INS विराट को बचाने की हुई आखिरी कोशिश, SC ने तोड़ पर लगाई रोक

करिश्मा देव दुबे के डायरेक्शन में बनी बिट्‌टू से अभी फैंस की उम्मीदें बनी हुई हैं. ये फिल्म दुनिया भर के 18 फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई जा चुकी है.

इस फिल्म को जमकर वाहवाही मिली है. फिल्म में दो स्कूल जाने वाले बच्चों की दोस्ती को दिखाया गया है.  2019 में जोया अख्तर की गली बॉय को 2020 के लिए हुए 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए आधिकारिक तौर पर चुना गया था. लेकिन इस फिल्म को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: