RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

नेपाल की झील में आई दरारें, UP की शारदा नदी में आ सकता है उफान, अलर्ट पर 50 गांव

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

अभी चमोली में आई आपदा के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चल ही रहा है. यहां उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के कई लोग लापता हो गए हैं. लखीमपुरी खीरी अभी इस आपदा से निपट रही रहा है कि एक और चिंता करने वाली सूचना जिला प्रशासन को नेपाल द्वारा दी गई है.

नेपाल के कंचनपुर जिले के अधिकारियों द्वारा लखीमपुर के अधिकारियों को दी गई सूचना के अनुसार, उनके यहां एक झील में मरम्मत का काम किया जा रह है, इस झील में दरारें आ गई हैं. जिस वजह से नेपाल में महाकाली के नाम से जानी जाने वाली शारदा नदी में उफान आने की भी संभावना है.

इसे भी पढ़े : बेटे से शादी करने की जिद पर अड़ी युवती से पिता बोला इधर कमरे में आओ मै तुम्हें समझाता हूं, —

इस अलर्ट में आगे कहा गया, धारचूला में नदी के पास स्थित झील के चारों ओर का कॉन्क्रीट कमजोर पड़ गया है और इस पर अभी मरम्मत का काम चल रहा है. हालांकि लखीमपुर खीरी के अधिकारियों ने कहा है कि उत्तराखंड में ग्लेशियर के फटने का झील की दरारों से कोई सीधा वास्ता नहीं है और चिंता की भी कोई बात नहीं है.

इसे भी पढ़े : ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन

इस बीच, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत में शारदा नदी के पास स्थित 50 से अधिक गांवों के निवासियों को सतर्क कर दिया गया है. अधिकारियों ने कहा, जिला प्रशासन द्वारा जल स्तर की निगरानी की जा रही है और वे बनबसा बैराज के कर्मचारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं. जरूरत पड़ने पर गांवों को खाली कराया जा सकता है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: