RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

हैती के राष्ट्रपति ने लगाया तख्तापलट और हत्या की साजिश का आरोप, 20 गिरफ्तार

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

अफ्रीकी देश हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे ने बयान दिया है कि कुछ लोग उनकी हत्या करने और उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिश जुटे थे. पुलिस ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने वार्षिक कार्यक्रम के उद्घाटन के सिलसिले में जैकेमल रवाना होने से पहले यहां हवाई अड्डे पर यह बात कही. उनके साथ प्रधानमंत्री और पुलिस प्रमुख भी थे.

इसे भी पढ़े : लाल किला हिंसा मामले में आरोपी सुखदेव सिंह को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

राष्‍ट्रपति मोइसे ने कहा, मेरी जान लेने की कोशिश थी. उन्होंने दावा किया कि यह साजिश नवंबर, 2020 में शुरू हुई. हालांकि उन्होंने इसका ब्योरा या सबूत नहीं सामने रखा. उन्होंने बस इतना कहा कि गिरफ्तार लोगों में एक न्यायाधीश और एक पुलिस महानिरीक्षक है. न्‍याय मंत्री रॉकेफेलर ने कहा कि यह साजिश सरकार को सत्‍ता से बेदखल करने की थी.

मोइसे ने कहा कि मैं अपने महल के सुरक्षा प्रमुख को धन्‍यवाद देता हूं. इन लोगों का उद्देश्‍य मेरी जान लेना था लेकिन उनकी साजिश को फेल कर दिया गया. उन्‍होंने कहा कि वह अभी 7 फरवरी, 2022 तक सत्‍ता में बने रहेंगे. हालांकि उनके संविधान की व्‍याख्‍या का विपक्ष विरोध कर रहा है. इसी को लेकर रव‍िवार को प्रदर्शन हुए थे। अमेरिका ने मोइसे की सत्‍ता का समर्थन किया है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: