RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

उड़ान योजना के तहत 1000 एयर रूट पर शुरू होगी फ्लाइट सेवा

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कहा कि उनके मंत्रालय ने 100 ऐसे हवाई अड्डों को संचालित करने का लक्ष्य रखा है जो या तो बंद पड़े हैं या आंशिक रूप से संचालित हैं.

उड़ान योजना के तहत कम से कम 1000 मार्गों को शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि विमानन क्षेत्र में निजीकरण जरूरी हे क्योंकि हवाई अड्डों को संचालित करने में सरकार की विशेषज्ञता नहीं है.

इसे भी पढ़े : भारतीयों ने खालिस्तान समर्थकों को दिया करारा जवाब, कनाडा में निकाली तिरंगा रैली

बीजेपी के राज्य कार्यालय केशुभाई ठाकरे परिसर में केंद्रीय बजट 2021-22 पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पुरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर से घरेलू उड़ान सेवाएं 1 मार्च से शुरू हो जाएंगी. उन्होंने कहा, मेरे मंत्रालय ने 100 बंद या आंशिक रूप से संचालित हवाई अड्डों को शुरू करने का लक्ष्य रखा है और उड़ान योजना के तहत कम से कम 1000 हवाई मार्गों को शुरू किया जाएगा.

इसे भी पढ़े : जेब में 12 हजार रुपए देखे तो युवक ने कर दी अपने तेहरे भाई की हत्या, जानिए क्यों हुआ रिश्तों का कत्ल—

हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 56 हवाई अड्डों का उन्नयन किया जा चुका है और 2017 में उडान योजना शुरू होने के बाद 4500 करोड़ रुपये की लागत से 311 मार्गों पर हवाई सेवा शुरू हो चुकी है. बजट 2021-22 के बारे में उन्होंने कहा कि इसे पेश किए जाने के बाद स्टॉक बाजार में काफी तेजी आई और देश भर के बुद्धिजीवियों और टिप्पणीकारों ने इसकी प्रशंसा की.

Leave a Reply

%d bloggers like this: