RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

ईरान की अमेरिका को चेतावनी- परमाणु समझौते पर जल्दी लौटें, नहीं तो खतरे में पड़ सकती है डील

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

ईरान के विदेश मंत्री ने अमेरिका से कहा है कि वह जल्द से जल्द 2015 के परमाणु समझौते पर लौटे. मोहम्मद जवाद जारिफ ने कहा है कि अगर अमेरिका ने 21 फरवरी तक अपने प्रतिबंधों में ढील नहीं दी तो देश की संसद में पारित विधेयक सरकार को परमाणु शक्ति के मुद्दे पर अपना रुख कड़ा करने को मजबूर कर देगा.

इसके अलावा उन्होंने जून में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का भी हवाला दिया है और चेताया है कि अगर कोई हार्डलाइन राष्ट्रपति आता है, तो इससे डील खतरे में पड़ सकती है.

इसे भी पढ़े : ग्लेशियर फटने से चमोली में भारी तबाही की आशंका

जारिफ ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि नए ईरानी साल से पहले संसद में विधेयक और फिर राष्ट्रपति चुनाव के माहौल के चलते अमेरिका के पास समय कम होता जा रहा है.

संसद ने दिसंबर में विधेयक पारित किया था जिसमें प्रतिबंधों में ढील के लिए दो महीने की डेडलाइन लागू कर दी गई थी. जारिफ ने कहा है कि अमेरिका जितना देर करेगा, उसका उतना ही नुकसान होगा. इससे लगेगा कि जो बाइडन प्रशासन डोनाल्ड ट्रंप की विफल विरासत से खुद को अलग नहीं करना चाहती.

Leave a Reply

%d bloggers like this: