RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

उत्तराखंड CM रावत का आपदा पर बयान.. अफवाह से बचें,हेल्पलाइन नं. जारी

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

10000 लोगों के प्रभावित होने की जानकारी मिल रही

स्थिति सामान्य, पीएम व गृहमंत्री ने लिया जायज़ा ।

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर हादसे पर पुलिस- प्रशासन ने पूरे जिले में अलर्ट जारी किया है. प्रशासन ने कहा है कि तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर आने के कारण ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को क्षति पहुंची है, जिससे नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस कारण अलकनंदा नदी किनारे रह रहे लोगों से अपील है कि अतिशीघ्र सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं. ।

इसे भी पढ़े : Twitter इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने दिया इस्तीफा

वहीं, कहा जा रहा है कि जोशीमठ के पास रेनी गांव और उसके आसपास का इलाका सर्वाधिक प्रभावित हैं.

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, 10000 लोगों के प्रभावित होने की जानकारी मिल रही है. इसमें वह लोग भी हैं जो लोग नदी के किनारे रह रहे थे. साथ ही वह मजदूर भी हैं जो डैम में काम कर रहे थे!!

जानकारी के मुताबिक 2 लोगों के शव बरामद हुए है. आइटीबीपी उत्तराखंड पुलिस नेशनल डिजास्टर रिलीफ फोर्स और स्टेट डिजास्टर रिलीफ फोर्स की टीम मौके पर रवाना हो गई है.!!

इसे भी पढ़े : हाईटेक सिस्टम बनाने में जुटा मंत्रालय- हाईवे पर हादसा होते ही एंबुलेंस को हो जाएगी खबर

हालांकि अब स्थिति सामान्य बताई जा रही है.वही अमित शाह ने इस पर रावत सरकार से बात की है और हर संभव मदद की बात कही. शाह ने कहा है कि हम स्थति पर नजर बनाए हुए हैं.सारी जरूरत पुरी कर मदद की जाएगी. सरकार द्वारा प्रभावित क्षेत्र में फंसे लोगो के लिए हर संभव मदद को हेल्पलाइन नं. 1070 या 9557444486 भी जारी कर दिया गया है!!.

Leave a Reply

%d bloggers like this: