RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

30 वर्षों से रह रहे 300 परिवारों को हटाने का नोटिस


मुख्यमंत्री, कलेक्टर के नाम निवेदन पत्र सौंपकर झुग्गी झोपड़ीवासियों ने की पट्टे दिये जाने की मांग

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913


उज्जैन। आगर रोड़ पर सेंटपॉल स्कूल के सामने 30 वर्षों से निवास कर रहे गरीब, मजदूर, श्रमिक परिवारों के मकान हटाने के नोटिस दिये जाने के बाद 300 लोग परिवार सहित कोठी पहुंचे।

यहां शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रवि राय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री एवं कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा तथा झुग्गी झोपड़ीवासियों को पट्टे दिये जाने की मांग की।

इसे भी पढ़े : म्यांमार में हुआ सशस्त्र हमला, 12 की मौत, Twitter-इंस्टाग्राम बैन, लोग सड़कों पर


रवि राय ने बताया कि आगर रोड़ पर झुग्गी झोपड़ी में पिछले 30 वर्षों से निवास कर रहे करीब 450 लोगों को हटाने की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की जा रही है इनमें से 300 लोगों को हटाने के नोटिस जारी कर तहसीलदार द्वारा 6 फरवरी को कोठी पर बुलाया गया था।

कोठी पहुंचकर रहवासियों ने वकीलनामा पेश किया तथा अगली तारीख ली है। इसी के साथ मुख्यमंत्री तथा कलेक्टर को भी निवेदन पत्र दिया। जिसमें कहा गया कि जिन परिवारों को भी हटाने की तैयारी प्रशासन कर रहा है वे सब मजदूर और गरीबी रेखा के नीचे जीवन जीने वाले है।

इसे भी पढ़े : 16 किलो गांजे की तस्करी करते हुए 3 तस्करों को किया गिरफ्तार

इन पर प्रशासन दया करें, वहीं पर स्थापित करें तथा प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री योजना का लाभ दिलावे। रवि राय ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा कई बार घोषणा की गई थी कि जो जहां निवास कर रहा है उसे वहीं पट्टा दिया जाएगा, गरीबों को नहीं हटाया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: