RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

UPSC में अंतिम प्रयास वाले उम्मीदवारों को मिलेगा एक मौका, केंद्र सरकार हुई राजी

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. केंद्र सरकार उन उम्मीदवारों को एक अतिरिक्त मौका देने को राज़ी हो गई है, जिनका साल 2020 में यूपीएसी सिविल सर्विसेज परीक्षा में अंतिम प्रयास था. लेकिन  कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से वे परीक्षा नहीं दे पाए थे.

बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले साल UPSC की परीक्षा देने से वंचित रहे उम्मीदवार लगातार इस मुद्दे को उठा रहे थे. परीक्षा में बैठने वाली एक उम्मीदवार रचना सिंह ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अंतिम अवसर वाले अभ्यर्थियों को एक और मौका देने की मांग की थी.

इसे भी पढ़े : जैश-ए-मोहम्मद का सक्रिय सदस्य दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

याचिका में कहा गया कि कोरोना महामारी के कारण वर्ष 2020 में हुई यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में कई उम्मीदवार शामिल नहीं हो पाए. वहीं कई छात्र ऐसे भी रहे, जो कोरोना संक्रमण काल की वजह से परीक्षा में अपना बेस्ट परफार्मेंस नहीं दे पाए. 

Leave a Reply

%d bloggers like this: