RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

नेपाल में और गहराया सियासी संकट, PM ओली ने बुलाई संवैधानिक परिषद की बैठक

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

नेपाल में जारी राजनीतिक संकट खत्म होता नहीं दिख रही है. पीएम केपी शर्मा ने कल बुधवार को संवैधानिक परिषद की बैठक बुलाई है. ओली के इस कदम के बाद नेपाल में सियासी संकट और गहरा गया है. बता दें कि ओली से संसद भंग कर दिया है.

इस बीच, नेशनल असेंबली के अध्यक्ष गणेश तिमिल्सीना ने ओली के कदम पर कहा कि इस पर इंतजार किया जाना चाहिए. विशेषज्ञों का कहना है कि ओली वो तमाम उपाय करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे उन्हें फायदा मिल सके.

इसे भी पढ़े : म्यांमार के हालात पर अब संयुक्त राष्ट्र एक्टिव, होगी UNSC की बैठक

बता दें कि ओली ने 20 दिसंबर को संसद भंग करने की सिफारिश कर दी थी. उनके इस कदम के बाद राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने नए जनादेश के लिए 30 अप्रैल और 10 मई को 2 चरणों मे चुनाव कराए जाने का ऐलान कर दिया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: