RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

Airtel ने की 5G नेटवर्क की घोषणा, 4G से 10 गुना तेज स्पीड

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

हैदराबाद! भारती एयरटेल ने 5जी नेटवर्क की घोषणा की है और Airtel ने हैदराबाद में कमर्शियल तौर पर 5जी सेवा का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है. भारती एयरटेल देश की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है, जिसके पास 5जी नेटवर्क उपलब्ध है.

एयरटेल ने मौजूदा लिबरालाइज्ड स्पेक्ट्रम को 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में एनएसए यानि नॉन स्टैंड अलोन नेटवर्क तकनीक के माध्यम से किया है.

एयरटेल 5जी नेटवर्क की टेस्टिंग का लेकर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पता चला है कि 5जी मोड में 10 गुना ज्यादा स्पीड मिल रही है. टेस्ट के दौरान हैदराबाद में 1 जीबी की फाइल सिर्फ 30 सेकेंड में डाउनलोड हो गई. इसके अलावा पूरी फिल्म भी कुछ सेकेंड में ही डाउनलोड हो गई.

इसे भी पढ़े : डीएसपी बाथम के नेतृत्व में यातायात पुलिस की एक अच्छी कार्रवाई।

बता दें कि एक फिल्म की साइज करीब 750 से 800 एमबी होती है और टेस्टिंग की स्पीड के हिसाब से यह 20 से 25 सेकेंड में पूरी मूवी डाउनलोड हो सकती है.

एयरटेल 5जी की टेस्टिंग के दौरान इंटरनेट की स्पीड काफी अच्छी थी और इस दौरान डाउनलोड स्पीड 310 एमबीपीएस की रही. वहीं लाइव टेस्टिंग के वीडियो से पता चला कि 5जी मोड में अपलोड की स्पीड 65 एमबीपीएस थी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: