कौन सी थी पहली भोजपुरी फिल्म, जिसे देखने लोग थिएटर पहुंचे थे बैलगाड़ी पर बैठ कर



भारत में बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री अपने दौर में काफी फेमस हैं, लेकिन इसके साथ ही अन्य रीजनल भाषाओं की फिल्में भी बहुत प्रसिद्ध हैं. इनमें से एक है भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री, जो अपनी अनूठी पहचान बना रही है. भोजपुरी फिल्मों के कॉन्सेप्ट और कलाकारों के आदान-प्रदान से यह फिल्म इंडस्ट्री देशभर में पॉपुलर हो रही है.

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की पहली फिल्म “गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो” है, जो 1963 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म का निर्माण और निर्देश भारतीय फिल्म निर्माता और निर्देशक दमोदर दत्त ने किया था. यह फिल्म भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर मानी जाती है, जो उस समय के समाजिक एवं सांस्कृतिक माध्यमों को प्रतिबिंबित करती है.

1963 में रिलीज हुई थी भोजपुरी की पहली फिल्म

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

भोजपुरी इंडस्ट्री की पहली फिल्म, ‘गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो’, 23 फरवरी 1963 को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीता और इसके गाने भी बहुत पसंद किए गए. इस फिल्म के गाने को मोहम्मद रफी, आशा भोसले और लता मंगेशकर जैसे प्रमुख गायकों ने अपनी आवाज से सजाया था. इन गानों की महक और मान्यता आज भी यूट्यूब और अन्य मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर बनी हुई है.

भारत के पहले राष्ट्रपति की रिक्वेस्ट पर बनी थी भोजपुरी की पहली फिल्म

भोजपुरी फिल्म जगत की पहली फिल्म भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के रिक्वेस्ट पर बनाई गई थी. भारतीय राजनीतिक नेता और दार्शनिक राजेंद्र प्रसाद ने बॉलीवुड अभिनेता नाजीर हुसैन से मुलाकात की और उन्होंने भोजपुरी भाषा में एक फिल्म बनाने की सलाह दी. 1963 में भोजपुरी सिनेमा की पहली फिल्म ‘गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो’ रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म का निर्माण विश्वनाथ प्रसाद शाहाबादी ने किया था.

भोजपुरी की पहली फिल्म देखने बैलगाड़ी से शहर जाते थे लोग

भोजपुरी फिल्मों का जितना क्रेज आज दर्शकों में है, उतना ही क्रेज 1960 के दशक में भी था. जब भोजपुरी की पहली फिल्म ‘गंगा मैया तोहे पियरी चढ़इबो’ बनकर तैयार हुई और सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई, तो दर्शक भी इसे देखने के लिए उत्साहित हो गए. उस समय ना ही फिल्मों के लिए ऑनलाइन टिकट बुक होता था और ना ही एक जगह से दूसरी जगह आने-जाने के इतने साधन थे. लोग पर्दे पर इस फिल्म को देखने के लिए बैल गाड़ियों में भरकर सिनेमाघर पहुंचते थे.

 Also Read- नई भोजपुरी फिल्म याद दिलाएगी एक बूंद पानी का हिसाब, सोनभद्र में शुरू हुई ‘एक लोटा पानी’ की शूटिंग

Also Read- इन बॉलीवुड स्टार्स ने किया है भोजपुरी फिल्म में काम, यहां जानें नाम



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply