निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद जो पद रहे गए हैं उनके लिए 12 जून को मतदान होगा.


निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद जो पद रहे गए हैं उनके लिए 12 जून को मतदान होगा. Demo Pic

पोर्टल (Portal) पर जानकारी अपलोड होने के बाद उसकी एक प्रति जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय निकाय) पर देने की बात कही है.

नोएडा. जिला पंचायत चुनाव 2021 (Zila Panchayat Chunav) में डयूटी के दौरान बड़ी सख्या में कर्मचारी और अधिकारियों ने जान गंवाई थी. बेसिक शिक्षक संगठनों ने तो यूपी में एक हजार से ज्यादा शिक्षकों (Teacher) की जान जाने का दावा किया है. वहीं गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) के डीएम सुहास एलवाई ने एक लैटर जारी करते हुए कहा है कि अगर किसी भी विभाग के कर्मचारी या अधिकारी की जान चुनाव डयूटी (Election Duty) के दौरान कोरोना (Corona) से गई है तो उसकी सूचना पंचायती राज निदेशालय द्वारा तैयार किए गए पोर्टल पर दें. यह सूचना दिए जाने की 15 जून आखिरी तारीख है. वहीं पोर्टल पर जानकारी अपलोड होने के बाद उसकी एक प्रति जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय निकाय) पर देने की बात कही है.

15 जून की शाम 6 बजे तक अपलोड कर सकते हैं सूचना

जिलाधिकारी (डीएम) गौतम बुध नगर सुहास एलवाई, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत और नगरीय निकाय) वंदिता श्रीवास्तव ने सभी संबंधित कार्यालय अध्यक्ष-विभाग अध्यक्ष के नाम पत्र जारी किया है.

पत्र जारी करते हुए कहा है कि आपके कार्यालय में तैनात किसी कर्मचारी-अधिकारी की पंचायत चुनावों के दौरान कोरोना से संक्रमित होने की वजह से मौत हुई है तो मृतक कर्मचार-अधिकारी परिवारजनों को अनुग्रह राशि के भुगतान के लिए प्रस्ताव, आवेदन पत्र साक्ष्य सहित सभी दस्तावे पोर्टल URL: 52.172.201.183/P Election/Election DutyExgratia पर अपलोड कर दें. दस्तावेज अपलोड करने की आखिरी तारीख 15 जून  की शाम 6 बजे तक अपलोड किए जा सकते हैं.2 दिन बाद 50 रुपये लीटर तक सस्ते हो जाएंगे खाद्य तेल! जानिए कैसे

साथ ही सभी दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड होते ही उनकी एक प्रति सेक्टर 19 नोएडा स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय निकाय) गौतम बुध नगर में जरूर जमा करा दें.

आवेदन के साथ में आवश्यक दस्तावेजों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक द्वारा निर्वाचन ड्यूटी ऑर्डर की प्रति, कोविड-19 से संक्रमण का प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र और मृतक का एक फोटोग्राफ भी आवेदन के साथ अपलोड करना जरूरी है. 15 जून के बाद अपलोड या आफिस में जमा किए गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा.







Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker