झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने दिया इस्तीफा, हेमंत ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, राज्यपाल को सौंपा विधायकों का समर्थन पत्र


झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार देर शाम राजभवन पहुंचे और अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। इसके बाद हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया।

By Arvind Dubey

Publish Date: Wed, 03 Jul 2024 11:45:32 AM (IST)

Updated Date: Thu, 04 Jul 2024 07:59:39 AM (IST)

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने दिया इस्तीफा, हेमंत ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, राज्यपाल को सौंपा विधायकों का समर्थन पत्र
चंपाई सोरेन ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। (फोटो-एएनआई)

HighLights

  1. 2 फरवरी को मुख्यमंत्री बने थे चंपाई सोरेन।
  2. 152 दिन बाद सीएम पद से दिया इस्तीफा।
  3. विधायकों ने हेमंत सोरेन को अपना नेता चुना।

ब्यूरो, रांची (Hemant Soren Jharkhand CM)। हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे। सीएम चंपाई सोरेन ने बुधवार शाम करीब 7.30 बजे राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफे के बाद हेमंत ने सरकार बनाने का दावा पेश किया। चंपाई 2 फरवरी 2024 को सीएम बन थे। उनका कार्यकाल 152 दिन का रहा।

इस्तीफा सौंपने के बाद चंपई ने कहा

राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद चंपई सोरेन ने कहा कि कुछ दिन पहले मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया। मुझे राज्य की जिम्मेदारी मिली। उन्होंने कहा, ‘हेमंत सोरेन के वापस आने के बाद गठबंधन ने यह फैसला लिया और हमने हेमंत को अपना नेता चुना।’

बैठक में हमंत को चुना गया विधायक दल का नेता

बुधवार को रांची में सत्ता पक्ष के विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में हेमंत को विधायक दल का नेता चुना गया। दैनिक जागरण से बातचीत में चतरा के राजद विधायक और कैबिनेट मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुने जाने के बाद चंपई सोरेन सीएम पद से त्याग पत्र देंगे।

मंत्रियों की सूची में सत्‍यानंद का नाम

हेमंत सोरेन के साथ मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी शपथ लेंगे। मंत्रियों की सूची में सत्यानंद का नाम भी है। यदि ऐसा होता है, तो सत्यानंद चतरा के पहले विधायक होंगे, जो मंत्री के रूप में पांचवीं बार शपथ लेंगे। गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की हेमंत सोरेन के साथ भेंट की तस्वीरें भी सामने आई हैं।

कब-कब सोरेन परिवार ने संभाली मुख्यमंत्री की कुर्सी

  • शिबू सोरेन 2 मार्च 2005 में मुख्यमंत्री बने। दस दिन बाद सरकार गिर गई।
  • 27 अगस्त 2008 को शिबू सोरेन दूसरी बार मुख्यमंत्री बने।
  • शिबू ने 30 दिसंबर 2009 को सीएम पद की कुर्सी संभाली।
  • 13 जुलाई 2013 को हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री चुने गए।
  • 29 दिसंबर 2019 को जेएमएम, राजद और कांग्रेस की गठबंधन की सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन रहे।

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने साधा निशाना

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने चंपाई सोरेन के इस्तीफा देने के बाद ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि झारखंड में जेएमएम और कांग्रेस पार्टी द्वारा एक आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाना दुखद है। मुझे यकीन है कि झारखंड के लोग इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करेंगे।



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply