जान हथेली पर रखकर गली क्रिकेट खेलने जाते थे शिखर धवन, अब बने टीम इंडिया के कप्तान


शिखर धवन ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 2315 और वनडे में 5977 रन बनाए हैं. (Instagram)

शिखर धवन को सीमित ओवरों का शानदार क्रिकेटर माना जाता है. उन्होंने अब तक 34 टेस्ट, 142 वनडे और 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 2315, वनडे में 5977 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 1673 रन बनाए हैं.

नई दिल्ली. भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. वह भारत के सीमित ओवरों के स्टार क्रिकेटर हैं और पहली बार राष्ट्रीय टीम की कमान संभालेंगे. धवन शुरुआत में विकेटकीपर बनना चाहते थे लेकिन उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक जड़कर कमाल कर दिया.

धवन ने एक बार वीडियो इंटरव्यू में बताया था कि वह जान हथेली पर रखकर क्रिकेट खेलने जाते थे. उन्होंने बताया था कि वह अपनी मां की साड़ी के सहारे कमरे की खिड़की से गली क्रिकेट खेलने को उतरे थे. धवन का सपना बचपन से ही क्रिकेट खेलने का था. हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि जब वह अपने क्रिकेट क्लब में पहुंचे थे तो वह एक विकेटकीपर बनना चाहते थे. हालांकि बाद में उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली.

डेब्यू टेस्ट पारी में जड़ा था शतक

शिखर धवन को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिला था और उन्होंने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में शतक जड़ा. भारत ने इस टेस्ट को 6 विकेट से जीता और धवन मैन ऑफ द मैच बने. धवन ने 187 रन बनाए थे और मुरली विजय के साथ 289 रन की साझेदारी भी की. ओपनिंग करते हुए धवन ने 174 गेंदों पर 33 चौके और 2 छक्के लगाए.धवन ने बनाए हैं 9 हजार से ज्यादा रन

शिखर धवन को सीमित ओवरों का शानदार क्रिकेटर माना जाता है. उन्होंने अब तक 34 टेस्ट, 142 वनडे और 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 2315, वनडे में 5977 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 1673 रन बनाए हैं. धवन के नाम टेस्ट में सात और वनडे में 17 शतक हैं.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: