धोनी को अपनी गेंदों से परेशान करने वाला गेंदबाज टीम इंडिया के साथ जाएगा श्रीलंका


साई किशोर को IPL-2021 की नीलामी में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था. (Instagram)

लेफ्ट आर्म स्पिनर साई किशोर (Sai Kishore) को श्रीलंकाई दौरे के लिए भारतीय टीम में रिजर्व गेंदबाज के तौर पर चुना गया है. वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में तमिलनाडु के लिए खेले और अच्छा प्रदर्शन किया. उन्हें IPL-2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में खरीदा था.

चेन्नई. श्रीलंकाई दौरे के लिए भारतीय टीम में रिजर्व गेंदबाज के तौर पर चुने गए स्पिनर रवि श्रीनिवास साई किशोर (Sai Kishore) का करियर सही दिशा में आगे बढ़ रहा है जिसकी शुरुआत तमिलनाडु की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीत में अहम भूमिका निभाने से हुई. इसके बाद उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का साथ मिला. किशोर के सीखने और ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करने की ललक से ही यहां तक पहुंचना संभव हो सका.

आईपीएल के कोविड-19 के कारण निलंबित होने से एक महीने पहले उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शिविर में ज्यादा से ज्यादा सीखने की कोशिश की. नेट गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम में चुने जाने के बाद किशोर ने कहा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होना सबसे सकारात्मक चीज है जिससे मेरा खेल बेहतर ही हुआ है. अगर मैं कहूं तो जब आप सर्वश्रेष्ठ के साथ अभ्यास करते हो तो आप अपने आप ही बेहतर होते जाते हो.’

उन्होंने कहा, ‘चेन्नई की टीम के साथ अभ्यास करना और साथ में होना शानदार रहा. मैंने काफी सुधार किया. माहौल सबसे अहम होता है, प्रबंधन ने पूरा ध्यान रखा और हमें प्रेरित बनाए रखा.’ 24 साल के साई किशोर ने अब तक 17 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 48 विकेट लिए हैं.

इसे भी पढ़ें, ‘काश…मुझे टीम इंडिया की जर्सी में देखने के लिए पापा भी होते’ भावुक हुए चेतन सकारियाभारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 13 जुलाई को होगा, दूसरा वनडे 16 और तीसरा मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा. टी20 सीरीज 21 जुलाई से शुरू होगी, जिसका दूसरा मैच 23 और तीसरा टी20 25 जुलाई को खेला जाएगा. सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: