कोविड के टेंशन के बाद मनाली में मौज करने पहुंच रहे पर्यटक, कारोबारियों के चेहरों पर भी खुशी


कोविड निगेटिव रिपोर्ट लेकर मनाली पहुंच रहे पर्यटक, कारोबारियों के चेहरे खिले.

मैदानी क्षेत्रों में कोविड 19 के कारण अपने घरों में कैद लोगों ने अब पहाड़ी क्षेत्रों का रुख करना शुरू कर दिया है. पर्यटकों के आने से हिमाचल के विभिन्न पर्यटन स्थल एक बार फिर गुलजार होने लगे हैंं. पर्यटक कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर मनाली पहुंच रहे हैं.

मनाली. देश विभिन्न राज्यों में अब कोविड 19 के मामलों में कमी देखी जा रही है. ऐसे में मैदानी क्षेत्रों में कोविड 19 के कारण अपने घरों में कैद लोगों ने अब पहाड़ी क्षेत्रों का रुख करना शुरू कर दिया है. पर्यटकों के आने से हिमाचल के विभिन्न पर्यटन स्थल एक बार फिर गुलजार होने लगे हैंं. पर्यटक कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर प्रदेश में आ रहे हैंं. मनाली में कोरोना त्रासदी के बाद पर्यटकों के पहुंचने से एक बार फिर बहार आने लगी है.

पर्यटन नगरी मनाली की तो इस स्थान को हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है. यह स्थान देश विदेश से हिमाचल घूमने आने वाले पर्यटकों की सबसे पंसदीदा जगहों से एक है. हर वर्ष मई जून के महीने में इस स्थान पर पर्यटकों का तांता लग जाता है, किन्तु बीते कुछ महीनों से यह खूबसूरत पर्यटन स्थल पर्यटकों के बिना सूना पड़ा हुआ था. अब जिस तरह देश और प्रदेश में कोविड 19 के मामलों में कमी होने लगी है उसके बाद पर्यटकों ने भी मनाली का रूख करना आरम्भ कर दिया है. मनाली जो कुछ समय पहले पर्यटकों के बिना सूनी थी यहां अब फिर से रौनक लौटने लगी है. दूसरे राज्यों से कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर मनाली पंहुच रहे पर्यटकों से अब यंहा के पर्यटकों के चेहरे भी खिलने लगे हैं.

पर्यटकों के आने से यहां के कारोबारियों को भी अच्छे कारोबार की उम्मीद है. पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारी शमशेर सिंह और गजेन्द्र ठाकुर ने कहा कि बीते कुछ दिनों से अब मनाली में पर्यटकों की संख्या में ईजाफा देखा जा रहा है, जिससे उनका कारोबार भी अब रफ्तार पकडऩे लगा है. उन्होने कहा कि उनका गर्मियों का सीजन पूरी तरह से कोविड के कारण प्रभावित हो गया है, किन्तु अब जिस तरह से एक बार फिर पर्यटक मनाली में दस्तक दे रहे हैं तो उनको भी कुछ रहात मिली है. आने वाले समय में कारेाबार अच्छा चलने की उम्मीद कर रहे हैं.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: