WTC Final: पूर्व चयनकर्ता ने किया शार्दुल ठाकुर का सपोर्ट, बोले- प्लेइंग XI में शामिल करना चाहिए


नई दिल्ली. पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) का मानना है कि भारत यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल के लिए चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो उसे मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के बजाय शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए.

सरनदीप का चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई दौरे के साथ समाप्त हो गया था. उन्होंने शार्दुल को सिराज पर प्राथमिकता उनके बल्लेबाजी कौशल के कारण दी. शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी इस योग्यता का अच्छा नमूना पेश किया था.

जयदेव उनादकट-राहुल तेवतिया के साथ टीम इंडिया के सेलेक्टरों ने की नाइंसाफी!

वर्तमान की परिस्थितियों के अनुसार भारत 18 जून से शुरू होने वाले मैच में तीन तेज गेंदबाजों तथा दो स्पिनरों आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ उतर सकता है. सरनदीप ने पीटीआई से कहा, ”यदि बादल छाए रहते हैं तो तब आप इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ खेल सकते हो. मैं चौथे तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल का चयन करूंगा हालांकि सिराज ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है.”उन्होंने कहा, ”आपको निचले क्रम में बल्लेबाजी के विकल्प भी चाहिए और शार्दुल यह विकल्प मुहैया कराता है. साउथम्पटन में गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी और शार्दुल गेंद को स्विंग करा सकता है. उसे घरेलू क्रिकेट में कई साल का अनुभव है और क्रिकेट के मामले में उसका दिमाग काफी तेज है.” सरनदीप ने कहा, ”यदि चौथा तेज गेंदबाज चुना जाता है तो जडेजा को बाहर बैठना होगा. अश्विन को खेलना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम में बाएं हाथ के काफी बल्लेबाज हैं.”

IND vs SL: कौन हैं सिमरजीत सिंह, जो टीम इंडिया के साथ जाएंगे श्रीलंका?

भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अंग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव.

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरवान, प्रिसिध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला.





Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: