गुजरात में आज से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया, जानें क्‍या खुलेगा, कितनी मिलेगी राहत


गुजरात में कल से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

Gujarat Unlock: गुजरात सरकार (Gujarat, Government) की ओर से आज से होटल, रेस्तरां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी दी गई है. अब तक केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति थी.

अहमदाबाद. कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) जैसे-जैसे कमजोर पड़ती जा रही है, वैसे-वैसे सभी राज्‍यों ने अपने यहां अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू कर दी है. गुजरात सरकार (Gujarat, Government) भी आज से अनलॉक की प्रकिया शुरू करने जा रही है. बता दें कि आज से होटल, रेस्तरां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी दी गई है. गुजरात सरकार की ओर से 11 जून से 26 जून की अवधि के दौरान सीमित उपस्थिति के साथ राजनीतिक और अन्य प्रकार के कार्यक्रमों की भी अनुमति दी गई है.

अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक होटल और रेस्तरां 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं. अब तक केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति थी, लेकिन नए कोविड​​​​-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट के साथ, सरकार ने कुछ छूट देने का फैसला किया.

एक आधिकारिक के मुताबिक पार्कों, उद्यानों और पुस्तकालयों को भी सुबह छह बजे से शाम सात बजे के बीच फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. हालांकि, रात्रि कर्फ्यू 36 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच जारी रहेगा. सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) के अनुपालन के साथ इस अवधि के दौरान अधिकतम 50 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं.इसे भी पढ़ें :- गंगा में शव प्रवाहित करने पर लिखी थी कविता, गुजरात साहित्‍य अकादमी ने कहा ‘अराजकता’

गुजरात सरकार ने धार्मिक स्थल खोलने की दी इजाज

11 जून और 26 जून के दौरान एक समय में 50 से अधिक आगंतुकों को इकट्ठा होने की अनुमति के साथ सभी धार्मिक स्थल खुले रह सकते हैं. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में महामारी पर राज्य की कोर कमेटी की बैठक के बाद प्रतिबंधों में ढील देने के निर्णय की घोषणा की गई.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: