बांका बम धमाके पर बिहार NDA में तकरार जारी, बीजेपी विधायक ने कहा दलितों पर हो रहे अत्याचार पर क्यों चुप थे मांझी?


भाजपा विधायक जीतन राम मांझी ने जीतन राम मांझी की दोहरी सियासत पर सवाल उठाए.

Bihar News: भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने बांका के मदरसे में हुए बम धमाके को लेकर बयान दिया था कि मदरसे में आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है. इसी बयान पर जीतनराम मांझी ने पलटवार किया था.

पटना. बांका के नवटोलिया मदरसा में हुए बम धमाके को लेकर बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल के बयान पर एनडीए के भीतर भूचाल ला दिया है. शुक्रवार सुबह जीतन राम मांझी ने ट्वीट के जरिय भाजपा पर निशना साधा. इसके बाद शाम होते होते भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने पलटवार करते हुए कहा कि जब पूर्णिया में जमुई में और चंपारण में दलितों पर अत्याचार हो रहे थे तो जीतन राम मांझी क्यों चुप थे? उनको उस पर भी बोलना चाहिए था. वहीं उन्होंने जीतन राम मांझी को अभिभावक बताते हुए कहा कि वोट की राजनीति के चलते वह एक पक्षीय बात कर रहे हैं. उन्हें बताना चाहिए कि इलेक्शन के बाद एक ही समाज पर अत्याचार क्यों बढ़ा है?

मांझी के इस ट्वीट से बढ़ गई बात

बता दें कि इससे पहले जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर और बयान देकर बिना किसी का नाम लिए इशारों- इशारों में बचौल पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि गरीब दलित जब आगे बढ़े तो नक्सली गरीब मुसलमान जब मदरसे में पढ़े तो आतंकी, भाई साहब ऐसी मानसिकता से बाहर निकलिए यह राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं. जीतन राम मांझी के इस ट्वीट के बाद बिहार में सियासत गर्म हो गई थी. जहां एक तरफ विपक्षी पार्टियां एनडीए मैं सब कुछ ठीक-ठाक नहीं होने की बात कर रही थी वहीं भाजपा नेता हरि भूषण ठाकुर बचौल मांझी के इस ट्वीट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

ये था पूरा मामलाइससे पहले गुरुवार को भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने बांका के मदरसे में हुए बम धमाके को लेकर बयान दिया था कि मदरसे में आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है. बीजेपी विधायक के इस बयान के बाद बिहार सहित पूरे देश में राजनीतिक भूचाल आ गया था. इस बयान पर खूब सियासत भी हुई जिसके बाद एनडीए के अंदर से भाजपा विधायक के विरोध के सुर उठने लगे और जीतन राम मांझी ने हरी भूषण ठाकुर को निशाना बनाते हुए शुक्रवार को सुबह सुबह ट्वीट कर दिया, जिसके बाद एक बार फिर इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: