भाई ने की आत्महत्या, पिता की कोरोना से मौत, फिर भी चेतन सकारिया ने बनाई टीम इंडिया में जगह


चेतन सकारिया की मेहनत रंग लाई, टीम इंडिया में जगह मिली (Chetan Sakariya Instagram)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakaria) ने IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था, बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वो अब टीम इंडिया में जगह बना चुके हैं.

नई दिल्ली. हौसले बुलंद कर रास्तों पर चल दे, तुझे तेरा मुकाम मिल जाएगा. कुछ ऐसी ही है चेतन सकारिया (Chetan Sakaria) की कहानी. जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इसी साल आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था और महज 7 मैच खेलने के बाद आज वो टीम इंडिया में जगह बना चुके हैं. चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 थमने तक 7 मैचों में 7 विकेट झटके और उन्होंने मुश्किल मौकों पर जबर्दस्त गेंदबाजी की. यही वजह है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने उनके टैलेंट पर भरोसा जताया है.

चेतन सकारिया का टीम इंडिया में जगह बनाना इसलिए भी खास है क्योंकि इस खुशी से पहले उन्होंने ऐसे दुखों को झेला है जो अच्छे से अच्छे इंसान को मानसिक तौर पर तोड़ देता है. दरअसल चेतन सकारिया ने आईपीएल से पहले अपने भाई को खो दिया था. उनके भाई ने खुदकुशी की थी. फिर हाल ही में उनके पिता कोरोना वायरस की चपेट में आकर चल बसे.

5 महीने के अंदर पिता और भाई को खोया

चेतन सकारिया के भाई ने जनवरी में आत्महत्या कर ली थी. ये बात चेतन सकारिया से घरवालों ने छिपाई क्योंकि उस दौरान वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे थे. एक इंटरव्यू में सकारिया ने खुलासा किया कि जब भी वो अपने घरवालों को भाई से बात कराने को कहते थे तो घरवाले कोई ना कोई बहाना बनाकर टाल देते थे.भाई की मौत के 5 महीने बाद ही सकारिया ने अपने पिता को भी खो दिया. इस बार सकारिया आईपीएल 2021 में खेल रहे थे और इसी दौरान उनके पिता भावनगर में कोरोना संक्रमित हो गए. आईपीएल 2021 स्थगित हुआ तो सकारिया सबसे पहले अस्पताल गए लेकिन उनके पिता का देहांत हो गया. चेतन सकारिया के इन जख्मों को भरने की कोई दवा तो नहीं है लेकिन टीम इंडिया में जगह मिलने की खुशी इस तेज गेंदबाज का दर्द जरूर कम करेगा.

चेतन सकारिया का फर्स्ट क्लास करियर

बता दें चेतन सकारिया टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माने जाते हैं. सौराष्ट्र के लिए उन्होंने 23 मैचों में 35 विकेट झटके हैं. लिस्ट ए में वो 7 मैचों में 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 15 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 41 शिकार किये हैं.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: