राजस्थान: रेप प्रकरणों पर गरमायी राजनीति, हनुमान बेनीवाल ने किया जनआंदोलन का ऐलान


बेनीवाल का यह बयान जोधपुर जिले के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में एक स्कूल में छठी कक्षा की बालिका के साथ हुई रेप की घटना के बाद आया है.

Rape cases rised in rajasthan: राजस्थान में लगातार बढ़ रहे रेप के मामलों को लेकर राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने ऐलान किया है कि कोरोना संकट से स्थितियां सामान्य हो जाने के बाद पार्टी इसे लेकर जनआंदोलन करेगी.

जयपुर. राजस्थान में रेप (Rape cases) की एक के बाद हो रही एक घटनाओं से राजनीति गरमा गई है. विपक्ष इसे लेकर राज्य सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है. वहीं, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने इसे लेकर जनआंदोलन करने का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि राजस्थान में कोरोना के संकट से स्थितियां सामान्य हो जाने के बाद पार्टी इसे लेकर जनआंदोलन करेगी.

बेनीवाल ने ट्वीट कर राजस्थान पुलिस और राजस्थान सरकार से इन प्रकरणों में तत्काल ठोस कार्रवाई किए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कमजोर कानून व्यवस्था के कारण राजस्थान में महिला उत्पीड़न और बालिकाओं के साथ कुकृत्य और छेड़छाड़ जैसे मामले बढ़ रहे हैं जो चिंताजनक हैं.

‘चौराहे पर सरेआम होनी चाहिए फांसी’

बेनीवाल ने पिछले दिनों प्रदेश में हुई दुष्कर्म की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार को ऐसे मामलों में तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में जल्द से जल्द कानूनी प्रक्रियाओं का पूरा कर बालिकाओं के साथ कुकृत्य करने वालों को चौराहे पर सरेआम फांसी देनी चाहिए, ताकि ऐसी गंदी मानसिकता के अपराधियों में कड़ा संदेश जाए.लोकसभा में भी उठाई मांग

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि उन्‍होंने ऐसे मामलों में सरेआम फांसी का प्रावधान बनाने की मांग लोकसभा में भी की थी. सरकारों और न्यायपालिका को भी यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसे मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें पैरोल तक नहीं मिलनी चाहिए, ताकि वे मामले को प्रभावित न कर सकें.

शिक्षा का मंदिर हुआ शर्मसार

बेनीवाल का यह बयान जोधपुर जिले के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में एक स्कूल में छठी कक्षा की बालिका के साथ हुई रेप की घटना के बाद आया है. इस मामले में सरकारी स्कूल के ही शिक्षक ने छठी कक्षा की छात्रा के साथ कई बार दुष्कर्म किया, जिससे वह गर्भवती हो गई. स्कूल का ही एक दूसरा शिक्षक रेप के दौरान निगरानी करता था. शिक्षकों के इस घृणित कृत्य से शिक्षा का मंदिर शर्मसार हुआ. इससे पहले राजधानी जयपुर में हाईवे और अस्पताल में दुष्कर्म के मामले सामने आ चुके हैं.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: