इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने की टीम इंडिया की तारीफ, बोलीं- बेहद मजबूत महिला टीम


लंदन. इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket Team) की कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) ने कहा कि भारतीय टीम (Indian Women Cricket Team) बेहद मजबूत है और आगामी सीरीज में उसे हराना आसान नहीं होगा. नाइट ने इसके साथ ही बहु प्रारूप अंक प्रणाली का भी समर्थन किया, जिसके तहत भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक टेस्ट मैच खेलेगी. टीमों को टेस्ट में जीतने पर चार अंक, ड्रॉ पर दो अंक और मैच का परिणाम न निकलने पर एक अंक दिया जाएगा. सीमि​त ओवरों के मैचों में जीतने पर दो अंक मिलेंगे.

क्रिकबज.कॉम के अनुसार नाइट ने कहा, ”हम ऐसी सीरीज खेलना चाहते थे क्योंकि लंबे समय से हमारे प्रशंसकों ने मैच नहीं देखे. भारत बेहद मजबूत टीम है और स्वाभाविक है कि इसमें कड़ा मुकाबला होगा. उन्हें हराना आसान नहीं हैं और इसलिए उम्मीद है कि इन मैचों को देखना रोमांचक होगा.”

विराट की वामिका और डिविलियर्स की बेटी येंते की तस्वीर वायरल? अनुष्का शर्मा ने भी किया रिएक्ट

भारत और इंग्लैंड (India W vs England W) के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 16 से 19 जून के बीच खेला जाएगा. इससे नाइट की टीम महत्वपूर्ण सत्र की शुरुआत करेगी जिसमें उसे एशेज सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में अपने खिताब का बचाव करने के लिए उतरना है. नाइट ने कहा, ”भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ शुरुआत करना, एक ऐसी टीम जो पिछले कुछ वर्षों में काफी सफल रही है और उसका सामना करना हमारे लिए वास्तव में बड़ी परीक्षा होगी. ”महिलाएं बमुश्किल ही टेस्ट क्रिकेट खेलती हैं और दोनों टीमों के लिए यह काफी हद तक नया प्रारूप जैसा है विशेषकर भारत के लिए, जिसने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2014 में खेला था. नाइट ने कहा, ”यह बहु प्रारूप अंक प्रणाली का पहला मैच होगा. हम इसे जीतने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. जब आप बहुत कम टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तो कभी कभी यह मुश्किल हो जाता है क्योंकि आपको पता नहीं होता कि इन परिस्थितियों में क्या करना है.”

भारत-इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल

भारत-इंग्लैंड दौरे का आगाज टेस्ट मैच से होगा. 16 जून को ब्रिस्टल में टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद ब्रिस्टल, टॉन्टन और वूस्टर में वनडे सीरीज के तीन मैच खेलेगी. पहला वनडे 27 जून, दूसरा वनडे 3 जुलाई और तीसरा वनडे 9 जुलाई को खेला जाएगा. 9, 11 और 15 जुलाई को टी20 मैच खेले जाएंगे. ये मुकाबले नॉर्दैंट्स, होव और चेम्सफोर्ड में होंगे.

धोनी के फार्म हाउस पर दिखा दोस्ती का अनोखा नजारा, पत्नी साक्षी ने शेयर किया CUTE VIDEO

भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड की महिला टीम :

हीथर नाइट , एमिली अर्लोट , टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकली, सोफी एक्सेलेटन, जॉर्जिया एलविस, टैश फरांट, सारा ग्लेन, एमी जोंस, नैट स्किवेर, आनया श्रुबसोले, मैडी विलेर्स, फ्रान विलसन, लौरेन विनफील्ड हिल.

टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम:

मिताली राज, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, दीप्ति शर्मा, जेमीमाह रुड्रिगेज, शेफाली वर्ना, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट और राधा यादव.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमीमाह रुड्रिगेज, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, हरलीन देओल, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, सिमरन दिल बहादुर.





Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: