WTC Final: सबसे ‘खतरनाक’ गेंदबाज को टीम से बाहर करेंगे विराट कोहली?


भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल. (AFP)

ऐसी खबरें हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है, सवाल ये है कि वो किसकी जगह टीम में शामिल होंगे?

नई दिल्ली. अगर आपकी टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हों तो ये भी एक कप्तान के लिए आफत का विषय बन जाती है. कप्तान साहब को ये फैसला करना मुश्किल हो जाता है कि वो किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दें और किसे बाहर बैठाएं? न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) भी टीम इंडिया के लिए यही आफत लेकर आया है. दरअसल खबरें हैं कि विराट एंड कंपनी फाइनल की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका देना चाहती है. सिराज गजब की लय में हैं और इंग्लैंड का मौसम और पिच उनकी गेंदबाजी के मुफीद भी है. हालांकि सवाल ये है कि विराट कोहली किस तेज गेंदबाज की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. टीम इंडिया के तीनों सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma), मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह फिट हैं. इनमें से किसे प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाएगा?

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इशांत शर्मा को बेंच पर बैठा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ये इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के साथ नाइंसाफी होगी क्योंकि इशांत शर्मा को इंग्लैंड में खेलने का जबर्दस्त अनुभव है और उनका गेंदबाजी औसत भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सभी भारतीय गेंदबाजों से अच्छा है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इशांत शर्मा का प्रदर्शन

इशांत शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 11 टेस्ट में कुल 36 विकेट अपने नाम किये हैं. इशांत शर्मा का गेंदबाजी औसत सभी तेज गेंदबाजों से अच्छा है. इशांत शर्मा ने 17.36 की औसत से विकेट झटके हैं, वहीं शमी का गेंदबाजी औसत 19.77 है. बुमराह का गेंदबाजी औसत 22.41 है. मोहम्मद सिराज ने 5 मैचों में 28.25 की औसत से 16 विकेट लिये हैं.इंग्लैंड में इशांत शर्मा का प्रदर्शन

भारत के लिए 101 टेस्ट मैच खेल चुके इशांत शर्मा ने इंग्लैंड में 12 टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने 43 विकेट अपने नाम किये हैं. इशांत ने भारत के बाद सबसे ज्यादा विकेट इंग्लैंड में ही लिये हैं. इशांत शर्मा के पास अनुभव है, उनकी फॉर्म भी अच्छी है. अगर उन्हें टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देती है तो ये उनके साथ नाइंसाफी ही होगी.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: