Sarkari Naukri: बिहार जिला पीआरओ भर्ती के लिए आवेदन फिर शुरू, अप्लीकेशन विंडो खुली


नई दिल्ली. बिहार जिला पीआरओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू हो गई है. बिहार लोक सेवा आयोग ने दोबारा आवेदन प्रक्रिया न्यूनतम और अधिकम आयु सीमा की तिथियों के फिर से निर्धारण के कारण अप्लीकेशन विंडो पुन: ओपन की है. इस संबंध में बीपीएससी द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है कि डिस्ट्रिक्ट पीआरओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 10 जून से 5 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि बीपीएससी ने सहायक निदेशक सह जिला जन संपर्क पदाधिकारी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. जिला पीआरओ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से कम से कम पत्रकारिता या जन संचार में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा- जिला पीआरओ भर्ती 2021 के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए. बीपीएससी की नई नोटिफिकेशन के अनुसार न्यूनतम आयु की गणना एक अगस्त 2020 से और अधिकतम आयु की गणना एक अगस्त 2017 से की जाएगी.

चयन प्रक्रिया

बीपीएससी जिला पीआरओ भर्ती 2021 के लिए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से गुजरना होगा. फाइनल सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में मिले अंकों के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा 800 अंकों की होगी. इसमें प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप पूछे जाएंगे. परीक्षा में हिंदी, अंग्रेजी, करेंट अफेयर्स, पत्रकारिता और जन-सम्पर्क से सम्बन्धित प्रश्न होंगे. लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जो कि 100 अंकों की होगी.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन पढ़ें 

ये भी पढ़ें- 

आई.ए.एस. की परीक्षा में निबन्‍ध का वजन, पढ़ें पूर्व सिविल सर्वेन्‍ट की राय

ICAI परीक्षा 2021: MRA, MOU के तहत विशेष परीक्षाएं पुनर्निर्धारित, देखें तारीखें



Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: