न्यूजीलैंड ने 6 खिलाड़ी बदलकर दिखाया बेंच स्ट्रेंथ का दम, टीम इंडिया के लिए अलार्मिंग कॉल!


नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले भारत के लिए अलॉर्मिंग कॉल भेजा है. उसने गुरुवार को अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की, जिसमें 6 नए खिलाड़ियों के नाम हैं. इनमें से सिर्फ दो खिलाड़ी (टॉम ब्लंडेल और विल यंग) ही फोर्स्ड चेंज यानी मजबूरी में किए गए बदलाव के तहत टीम में आए हैं. कप्तान टॉम लाथम ने बाकी चार खिलाड़ियों को मर्जी से मौका दिया है. इस चेंज से न्यूजीलैंड ने ना सिर्फ इंग्लैंड को चौंकाया, बल्कि भारत को भी अपनी बेंच स्ट्रेंथ की ताकत  दिखाने की कोशिश की है.

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड में हैं. यह मैच 18 जून से खेला जाना है. टीम इंडिया का फाइनल में न्यूजीलैंड से मुकाबला होना है. जाहिर है भारतीय टीम और प्रशंसकों की निगाहें न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड सीरीज पर लगी हुई हैं.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से बर्मिंघम में दूसरा टेस्ट शुरू हुआ. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, विल यंग, डेरिल मिशेल, मैट हेनरी, और एजाज पटेल को मौका दिया है. ये सभी पहला टेस्ट मैच नहीं खेले थे. टॉम ब्लंडेल को बीजे वाटलिंग की जगह शामिल किया गया है, जो कमर दर्द से परेशान हैं. विल यंग को चोटिल केन विलियम्सन की जगह दी गई है.

ट्रेंट बोल्ट खुद चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. ऑलराउंडर डेरिल मिशेल को काइल जैमिसन को शामिल किया गया है. एजाज पटेल टीम के एकमात्र स्पिनर हैं. टिम साउदी को संभवत: रेस्ट दिया गया है. उनकी जगह मैट हेनरी ने ली है.न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI: टॉम लाथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, डेरिल मिशेल, नील वैगनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल.

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जैक क्राउली, ओली पोप, डैन लॉरेंस, जेम्स ब्रेसी (विकेटकीपर), मार्क वुड, ओली स्टोन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.





Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: