WTC Final: मैदान पर लौटी भारतीय टीम, विराट समेत सभी खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना


भारतीय टीम वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटी है. (फाइल फोटो-PTI)

WTC Final 2021: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारियां शुरू कर दी है. इंग्लैंड पहुंचने के एक सप्ताह बाद पहली बार भारतीय खिलाड़ियों ने एक साथ अभ्यास किया.

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) से पहले एजियस बाउल से सटे मैदान पर पहली बार ग्रुप में अभ्यास किया. डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा. यह पहला अवसर था जबकि खिलाड़ियों को अपने साथियों के साथ मैदान पर उतरने की अनुमति दी गई. इससे पहले ब्रि​टेन पहुंचने के बाद उन्हें तीन दिन तक कड़े पृथकवास पर रहना पड़ा था. इसके बाद खिलाड़ी अलग-अलग समय में जिम जाते थे या मैदान पर अभ्यास के लिये आते थे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभ्यास सत्र का संक्षिप्त वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया है. बीसीसीआई ने लिखा, ” हमने पहली बार समूह में अभ्यास किया और सभी उत्साहित थे. डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये भारतीय टीम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं.” खिलाड़ियों ने नेट पर पूरा समय बिताया तथा विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने पर्याप्त समय तक बल्लेबाजी की. गेंदबाजों ने भी जमकर पसीना बहाया. सभी मुख्य गेंदबाजों इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने अभ्यास सत्र में भाग लिया. नेट अभ्यास के बाद क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने खिलाड़ियों को कैच का अभ्यास कराया.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज से

दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम फाइनल की तैयारी के लिए इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आज से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. हालांकि न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है और कप्तान केन विलियमसन चोटिल होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं. विलियमसन की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम टीम की कप्तानी संभालेंगे. लैथम तीसरी बार टेस्ट में कप्तानी कर रहे हैं. इसके अलावा टीम में केन विलियमसन की जगह विल यंग लेंगे.

यह भी पढ़ें:

धोनी के फार्म हाउस पर दिखा दोस्ती का अनोखा नजारा, पत्नी साक्षी ने शेयर किया CUTE VIDEO

मॉर्गन को कप्तानी से हटाएगी कोलकाता की टीम? हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम की नौकरी भी खतरे में

बता दें कि भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड की धरती पर भारत ने आखिरी बार 2007 में टेस्ट सीरीज जीती थी. साल 2018 के दौरे में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 4-1 से हराया था.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: