WTC Final में कोहली नहीं, ये भारतीय जड़ सकता है दोहरा शतक; पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा


भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्प्टन में 18 से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. (PTI)

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा दावा किया है. कनेरिया का मानना है कि रोहित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत के लिए अहम साबित होंगे और उन्हें उम्मीद है कि ये भारतीय बल्लेबाज दोहरा शतक लगाएगा.

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्प्टन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेला जाएगा. इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा दावा किया है. कनेरिया का मानना है कि रोहित इस मुकाबले में भारत के लिए अहम साबित होंगे और उन्हें उम्मीद है कि ये भारतीय बल्लेबाज दोहरा शतक लगाएगा.

रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं, जो सबसे ज्यादा हैं. लेकिन टेस्ट में उनके नाम एक दोहरा शतक है, जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो साल पहले ठोका था. इंग्लैंड के खिलाफ घेरलू सीरीज में रोहित के शानदार फॉर्म की वजह से कनेरिया को भरोसा है कि वो(रोहित) कप्तान विराट कोहली से ज्यादा भारतीय टीम के लिए अहम साबित होंगे.

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि कोहली पूरी तरह से एक अलग क्लास के खिलाड़ी हैं. लेकिन मुझे लगता है कि रोहित उनसे तकनीक के लिहाज से बेहतर हैं. कोहली एक सुपरस्टार हैं, एक दिग्गज हैं, लेकिन रोहित बड़ा स्कोर करना जानते हैं और ये उनकी सबसे बड़ी खूबी है. हालांकि पिछले कुछ मैच में ऐसा नहीं हुआ है. हर बड़ा खिलाड़ी, अहम मैच में बड़ी पारी खेलता है. मुझे लगता है कि उनका दोहरा शतक नजदीक है और वो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में इस मुकाम को हासिल करेंगे.

रोहित ने इंग्लैंड में सिर्फ एक टेस्ट खेला हैरोहित ने इससे पहले इंग्लैंड में एक ही टेस्ट खेला है. उन्होंने 2014 में मेजबान टीम के खिलाफ साउथैम्प्टन टेस्ट खेला था. तब उन्होंने 34 रन बनाए थे. हालांकि, बतौर ओपनर जब से उन्होंने खेलना शुरू किया है, तब से उनका खेल पूरी तरह बदल गया है. उन्होंने घऱ और बाहर दोनों जगह बतौर ओपनर रन बनाए हैं. वो पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐसा नहीं कर पाए थे. उनके साप विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में इसकी भरपाई का मौका है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज टीवी पर नहीं देख पाएंगे पाक फैंस, इमरान सरकार ने लिया बड़ा फैसला

सौरव गांगुली ने फिर अपलोड की डिलीट हुई फोटो, पहले लोगों ने किया ट्रोल अब हो रही तारीफ

रोहित के WTC में चार शतक

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने आगे कहा कि साउथैम्प्टन में विकेट रोहित के अनुकूल होगा. मेरा मानना है कि वो एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. यह महत्वपूर्ण है कि वह रन बनाएं और मुझे यकीन है कि वह बड़ी पारी खेलेंगे, क्योंकि वो बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया में वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए. इसका मतलब ये नहीं कि वो आगे ऐसा नहीं कर पाएंगे. रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेले 11 टेस्ट में 64 से ज्यादा के औसत से 1030 रन बनाए हैं. वो चार शतक लगा चुके हैं. वो डब्ल्यूटीसी के तहत एक हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. रहाणे के नाम 1095 रन हैं.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: