बर्थडे स्पेशल: अमीषा पटेल इकोनॉमिक्स में हैं गोल्ड मेडलिस्ट, लेकिन जीवन के अर्थशास्त्र में क्यों रह गईं पीछे


हैप्पी बर्थडे अमीषा पटेल. (फोटो साभार: ameeshapatel9/Instagram)

फिल्म ‘कहो ना.. प्यार है’ (Kaho Na…Pyaar Hai) से सिल्वर स्क्रीन पर छा जाने वाली अमीषा पटेल (Ameesha Patel) जितनी तेजी से सफलता की सीढ़ी चढ़ीं उतनी ही तेजी से गुम भी हो गईं.

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 9 जून 1976 को मुंबई में हुआ था. सन 2000 में फिल्म ‘कहो ना.. प्यार है’ (Kaho Na…Pyaar Hai) से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अमीषा रातों रात स्टार बन गईं. उनकी मासूमियत ने फैंस को दीवाना बना दिया. इस फिल्म में उनके को-स्टार ऋतिक रोशन थे लेकिन फिल्म की सफलता अमीषा पटेल को अधिक मिली. अमीषा की सादगी के साथ-साथ उनका आहिस्ता-आहिस्ता डायलॉग डिलेवरी करने का तरीका फैंस के दिल में उतरता गया.

इसके बाद सनी देओल के साथ फिल्म ‘गदर-एक प्रेम कथा’ की सफलता के बाद तो अमीषा पटेल के स्टारडम में जबरदस्त इजाफा हुआ. सूट पहनकर भोली-भाली सरदारनी के रोल में ऐसी परफॉर्मेंस दी कि फिल्म सुपरहिट साबित हुई. इन दो फिल्मों की अपार सफलता के बाद जहां अमीषा का करियर आगे बढ़ना चाहिए था लेकिन अमीषा स्टारडम से दूर होती गईं.

शायद सही समय पर सही फैसला न करने का ही नतीजा है कि 18 साल में 40 फिल्मों में काम करने के बावजूद अमीषा सफलता से दूर होती गईं. अमीषा पढ़ाई लिखाई में काफी होशियार थीं. इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट अमीषा जीवन का अर्थशास्त्र समझने में पीछे रह गईं. कहते हैं कि अमीषा पटेल के पापा अमित पटेल और राकेश रोशन दोस्त थे इसी वजह से फिल्म ‘कहो ना.. प्यार है’ में काम मिला था. लेकिन बाद में जाने ऐसा क्या हुआ कि अमीषा ने अपने पापा के खिलाफ ही 12 करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप लगा दिया. इतना ही नहीं अपने पिता को लीगल नोटिस तक भेज दिया था. इस दौरान अमीषा आए दिन खबरों में रहा करती थीं.

Ameesha Patel, Ameesha Patel Photos, Ameesha Patel Instagram, Ameesha Patel Bikini, अमीषा पटेल

(फोटो साभार: (फोटो साभार:ameeshapatel9/Instagram))

इसके अलावा निर्माता निर्देशक विक्रम भट्ट के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं. ये रिलेशनशिप भी कोई सुखद मोड़ नहीं ले पाया. इस तरह से फैमिली और रिलेशनशिप से मिले दर्द से उबरने के लिए शराब का सहारा लेने की खबरें भी आईं. इसका नतीजा यह हुआ कि अमीषा का फिल्मी ग्राफ बुरी तरह से नीचे गिर गया. अपने दम पर पहली फिल्म सुपरहिट करवाने वाली एक्ट्रेस की हालत ये हो गई कि फिल्मों में गेस्ट अपीयरेंस में आने लगीं.

अपने बर्थडे से एक दिन पहले अमीषा पटेल इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर काउंटडाउन करती दिखीं.

‘कहो ना.. प्यार है’ , ‘गदर-एक प्रेम कथा’ , रेस 2, ‘भूल भुलैया’ जैसी फिल्में करने वाली  अमीषा पटेल फिलहाल सिंगल हैं.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: