‘तारक मेहता…’ के तन्मय वेकारिया उर्फ ​​बाघा शो से पहले सिर्फ 4000 रुपये में करते थे काम


तन्मय वेकारिया ने गुजराती थिएटर में 15 साल तक काम किया है (फाइल फोटो)

तन्मय वेकारिया (Tanmay Vekaria) गुजरात के रहने वाले हैं और उन्होंने 15 साल तक गुजराती थिएटर (Gujrati Theatre) में काम किया है. वे अपने पिता से प्रेरित थे, जो खुद एक गुजराती एक्टर थे.

नई दिल्लीः टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ootlah Chashmah) की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, जिसमें हर एक एक्टर अपने रोल को बखूबी निभाता है. ऐसे ही एक एक्टर ने अपने कौशल और कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को प्रभावित किया है, वे हैं तन्मय वेकारिया (Tanmay Vekaria) उर्फ ​​बाघा.

नई दुनिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय शो में बाघा का मशहूर रोल निभाने वाले तन्मय पहले एक बैंक में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव का काम करते थे. एक्टर को उन दिनों काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा था, क्योंकि वे तब सिर्फ 4000 रुपये कमा पाते थे. तन्मय गुजरात के रहने वाले हैं और उन्होंने 15 साल तक गुजराती थिएटर में काम किया है. उन्होंने अपने पिता से प्रेरणा ली थी, जो एक गुजराती एक्टर भी थे. नौकरी में कम वेतन ने उन्हें अभिनय की ओर जाने के लिए प्रेरित किया.

तन्मय ने मशहूर शो में एक अहम रोल निभाने के लिए कड़ी मेहनत की है. शो में एक ऑटो ड्राइवर से लेकर टैक्सी ड्राइवर और इंस्पेक्टर से शिक्षक तक, कई छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाने के बाद, तन्मय को साल 2010 में शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बाघा, नाटू काका के भतीजे का रोल मिला. तब से उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. आज उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है. खबरों की मानें तो एक्टर हर एक एपिसोड के लिए लगभग 22000 रुपये लेते हैं.

इंडिया.कॉम के अनुसार, शो के अन्य सितारे दिलीप जोशी उर्फ ​​जेठालाल से लेकर शैलेश लोढ़ा उर्फ ​​तारक मेहता तक, हर एपिसोड के लिए लाखों रुपये चार्ज करते हैं. शो में सबसे ज्यादा पेमेंट पाने वाले एक्टर होने के नाते दिलीप हर एपिसोड करीब 1.5 लाख रुपये चार्ज करते हैं, जबकि दिशा वकानी उर्फ ​​दयाबेन की कुल संपत्ति 37 करोड़ रुपये है. जुलाई 2008 से शो में तारक मेहता का लीड रोल निभाने वाले शैलेश को कथित तौर पर हर एपिसोड के लिए लगभग 1 लाख रुपये मिलते हैं. आत्मा राम भिड़े का रोल निभाने वाले मंदार चंदवाधलर हर एपिसोड के लिए 80,000 रुपये चार्ज करते हैं. इस बीच, शो का ताजा एपिसोड महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ने की वजह से गुजरात के एक रिसॉर्ट में शूट हुआ है.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: