ऋषभ पंत के चयन पर हुआ था विवाद, लोग कहते थे वह टेस्ट लायक नहीं है: एमएसके प्रसाद


ऋषभ पंत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक लगा चुके हैं. (PTI)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मौजूदा समय में टीम इंडिया (Team India) के महत्वपूर्ण खिलाड़ियाें में से एक हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में वे इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे. फाइनल मैच 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

नई दिल्ली. पूर्व सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के चयन को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि जब उनका चयन किया तब लोग सवाल उठाते थे, लेकिन आज वे बतौर विकेटकीपर और बतौर बल्लेबाज दोनों रूप में सफल हैं. पंत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पुराने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में होना है.

एमएसके प्रसाद ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा, ‘ जब हमने ऋषभ पंत को चुना था तो काफी विवाद हुआ था. लोगाें ने कहा था कि वह टेस्ट में बल्लेबाजी नहीं कर सकता और चैलेंजिंग विकेट पर विकेटकीपिंग नहीं कर सकता.’ उन्होंने कहा कि आज क्या हो गया? देखिए उसने घर में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार कीपिंग की. इतना ही नहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की चुनौतीपूर्ण परिस्थितयाें में शानदार बल्लेबाजी भी की.

विदेश में मौका देने का फैसला किया

एमएसके प्रसाद ने कहा कि सेलेक्टर की भूमिका क्षमता की पहचान करना है. कई लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि पंत इतने अच्छे साबित होंगे. उन्होंने इसका कारण भी बताया क्यों ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया. उन्होंने कहा कि विदेश में हमने ऋषभ पंत को खिलाने का फैसला किया. क्योंकि वहां विकेटकीपिंग अधिक चुनौतिपूर्ण नहीं होती और बल्लेबाजी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है. विदेश में उसने शानदार बल्लेबाजी से खुद को साबित किया. उस समय बतौर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा पंत से आगे थे.घर में सपोर्ट की जरूरत थी

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के साथ ऋषभ पंत ने टीम मैनेजमेंट को आश्वस्त किया है कि उन्हें घर पर भी समर्थन की जरूरत है. इस साल इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने विकेटकीपिंग की, वह सभी ने देखा. मालूम हाे कि ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार शतक लगाकर टीम को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्हें आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी मिली है.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: