Covid-19 Update: नोएडा में कोरोना के इलाजरत मरीजों की संख्या 400 तो गाजियाबाद में 470 के पार


आंकड़ों के मुताबिक, गौतमबुद्धनगर में 61,908 तो गाजियाबाद में 54,339 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के 24 घंटे की अवधि के आंकड़ों के मुताबिक, गाजियाबाद में इस दौरान किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है.

नोएडा/गाजियाबाद. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या सोमवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 480 तो गौतमबुद्धनगर (Gautam Budh Nagar) में 400 रह गई. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दो जिलों में कोविड-19 से संबंधित पांबदियों में ढील दी गई है. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के 24 घंटे की अवधि के आंकड़ों के मुताबिक, गाजियाबाद में इस दौरान किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है, जबकि गौतमबुद्धनगर में एक संक्रमित ने दम तोड़ दिया है. गाजियाबाद में कोविड-19 के कारण 451 और गौतमबुद्धनगर में 460 लोगों की जान गई है. आंकड़ों के अनुसार, गौतमबुद्धनगर में 34 नए मरीज मिलने के बाद कुल मामले 62,768 हो गए हैं. वहीं, गाजियाबाद में 22 संक्रमित और मिलने के बाद कुल मामले 55,270 हो गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, गौतमबुद्धनगर में 61,908 तो गाजियाबाद में 54,339 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ्तार अब धीमी हो चली है. लगातार प्रयासों से पॉजिटिविटी दर मात्र 0.3 प्रतिशत रह गई है, जबकि रिकवरी दर बेहतर होकर 97.8 प्रतिशत हो गया है. उत्तर प्रदेश में कुल 15,681 एक्टिव केस हैं, जबकि महाराष्ट्र जैसे राज्यों की आबादी यूपी से आधी होने के बाद भी हर दिन अधिक नए केस आ रहे हैं. हांलाकि, यूपी सरकार ने इस बीच वैक्सिनेशन अभियान पर खास जोर दिया है. 1 जून 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू किये गये वैक्सीनेशनअभियान के तहत जून में 1 करोड़ जुलाई में 3 करोड़ लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने फुटपाती दुकादारों, रेहड़ी-पटरी व्यापारियों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए हैं.

Youtube Video

महिलाओं-बेटियों को इससे टीकाकरण में और सुविधा मिल सकेगीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा है कि कोविड वैक्सीनेशन संक्रमण से बचाव का सुरक्षा कवच है. केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार सभी नागरिकों का यथाशीघ्र टीका-कवर देने के लिए संकल्पित है. अब तक प्रदेश में 02 करोड़ 02 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं. सोमवार से महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र प्रारंभ किए गए हैं. महिलाओं-बेटियों को इससे टीकाकरण में और सुविधा मिल सकेगी.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: