Live Radio


नई दिल्ली. बिहार कम्बाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने स्वास्थ्य विभाग में सीनियर रेजिडेंट/ट्यूटर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 1797 रिक्त पद भरे जाने हैं. संबंधित विषय में पीजी की डिग्री या डिप्लोमा करने वाले सीनियर रेजिडेंट/ट्यूटर पद के लिए बीसीईसीईबी की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 07 जून से शुरू होगी और 20 जून तक चलेगी.सीनियर रेजिडेंट/ट्यूटर के 40% पद बिहार राज्य स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के सदस्यों से भरा जाएगा. जबकि 40% पद राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों से पीजी पूरा करने वाले चिकित्सकों से भरा जाएगा. शेष 20 फीसदी पद वैसे चिकित्सकों से भरा जाएगा जिन्होंने राज्य के बाहर के मान्यता प्राप्त संस्थानों से पीजी डिग्री हासिल की हो. सीनियर रेजिडेंट/ट्यूटर पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता विषय- विशेष में पीजी की डिग्री है. योग्य उम्मीदवार कम मिलते हैं तो न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पीजी डिप्लोमा होगी.

वेतनमान- सीनियर रेजिडेंट/ट्यूटर पद पर चयनित होने के बाद वेतनमान लेवल-09 और स्वास्थ्य सेवा संवर्ग में पूर्व से कार्यरत शिक्षक जो वेतन प्राप्त कर रहे हैं, वही वेतन महंगाई भत्ता एवं अन्य अनुमन्य भत्ते के साथ देय होगा.

अधिकतम आयु सीमा-

समान्य वर्ग (पुरुष)- 37 वर्ष

सामान्य वर्ग (महिला) /ओबीसी (पुरुष/महिला)- 40 वर्ष

एससी/एसटी- 42 वर्ष

 शुल्क- 2250 रुपये

कैसे होगा चयन

सीनियर रेजिडेंट/ट्यूटर के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. मेरिट लिस्ट में आने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी.

यहां क्लिक करके नोटिफकेशन देखें 

ये भी पढ़ें-

बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन इन पदों पर निकालेगा भर्तियां, 2649 पदों के लिए मंजूरी

Teachers Job: मध्य प्रदेश में 30 हजार शिक्षक भर्ती का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन 7 जून से, तैयार कर लें ये दस्तावेज



Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker