बायो बबल में कोरोना वायरस की घुसपैठ के बाद आईपीएल का 14वां सीजन  स्थगित  करना पड़ा है. (BCCI/Twitter)

Live Radio


बायो बबल में कोरोना वायरस की घुसपैठ के बाद आईपीएल का 14वां सीजन स्थगित करना पड़ा है. (BCCI/Twitter)

आईपीएल की चार फ्रेंचाइजी में कोविड-19 मामलों के सामने आने के बाद लीग के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. बीसीसीआई ने तब इंग्लैंड के विकल्प पर चर्चा नहीं की थी. इस मामले को आईसीसी की एनसीई वर्चुअल बैठक में भी उठाया जाएगा.

नई दिल्ली. घातक कोरोना वायरस का असर आईपीएल पर भी हुआ और इस प्रतिष्ठित टी20 लीग के 14वें सीजन को 29 मैचों के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. इस बीच इंग्लिश काउंटी के एक ग्रुप ने इस साल सितंबर में आईपीएल-2021 के शेष सत्र की मेजबानी करने की पेशकश की है. एमसीसी, सरे, वॉरविकशायर और लंकाशायर, जो लॉर्ड्स आधारित हैं, द किआ ओवल (दोनों लंदन), एजबेस्टन (बर्मिंघम) और अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) उस समूह का हिस्सा हैं जिन्होंने ईसीबी को पत्र लिखा है और IPL को आयोजित करने की पेशकश की है. क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले को आईसीसी की एनसीई (National Chief Executive) वर्चुअल बैठक में भी उठाया जाएगा. आईपीएल के 14वें सीजन में 29 मैच खेले गए लेकिन बाद में कोरोना वायरस के आगे बीसीसीआई को घुटने टेकने पड़े. कुछ खिलाड़ियों के साथ-साथ स्टाफ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा. इसे भी पढ़ें, गांगुली का दावा- IPL 2021 अधूरा छूटा तो BCCI को होगा 2500 करोड़ का नुकसान आईपीएल के मौजूदा सीजन को पूरा करने के अलावा काउंटियों का कहना है कि यह टॉप खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप में शीर्ष स्तर के क्रिकेट के लिए मदद करेगा. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करेगा कि यूएई में पिच वैश्विक टूर्नामेंट से पहले ताजा रहें. भारत में इसी साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे भारत से स्थानांतरित किया जा सकता है.आईपीएल की चार फ्रेंचाइजी में कोविड-19 मामलों के आने के बाद मंगलवार को 14वें सीजन को स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई ने तब इंग्लैंड के विकल्प पर चर्चा नहीं की थी और यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि इस मामले पर विचार किया गया है या नहीं. काउंटी को उम्मीद है कि मैच दर्शकों से भरे स्टेडियम में खेले जा सकते हैं. हालांकि यह भी एक संभावना है अगर आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में होता है तो हर दिन दो (या संभवतः तीन) मैच तक खेल जा सकते हैं. ग्रुप स्टेज और नॉक-आउट मैचों के बीच भी कोई अंतर नहीं होगा. इसे भी देखें, शिखर धवन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, लोगों से भी की अपील इस योजना के लिए हालांकि कुछ बाधाएं भी हैं. सबसे बड़ी बात है कि महामारी की भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि इसका रूप कब बदल जाए. दूसरा, भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई भी निर्णय लेने से पहले अभी कुछ समय है. ब्रिटेन में दुनिया भर के खिलाड़ियों को लाने में आइसोलेशन से जुड़े भी कई मुद्दे होंगे. हालांकि इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए उस समय ब्रिटेन में कई भारतीय खिलाड़ी मददगार हो सकते हैं.
अन्य चुनौतीपूर्ण बात मौजूदा कार्यक्रम है, इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खत्म होगी. इंग्लैंड टीम के पास तब पाकिस्तान में उसके खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए एक महीने से भी कम का समय होगा. काउंटी को उम्मीद है कि कुछ छूट के साथ इंग्लैंड में टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए एक विंडो मिल सकती है.









Source link

Live Sachcha Dost TV

One thought on “आईपीएल-2021 का बाकी सीजन इंग्लैंड में हो सकता है आयोजित, सामने आई बड़ी खबर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker