सच्चा दोस्त मीडिया ग्रुप अब शिपमेंट सर्विस में अपनी भागीदारी निभाते हुए ग्रामीण क्षेत्रों को भी अब कोरियर सेवा से जोड़ने के लिए सच्चा दोस्त डोमेस्टिक कोरियर सेवा प्रारम्भ कर रहा है, हाल ही में सच्चा दोस्त नेटवर्क के विनायक अशोक लुनिया ने बताया की सच्चा दोस्त नेटवर्क के संस्थापक स्व. श्री अशोक जी लुनिया ने एक सपना संजोया था जो था देश में एक ऐसा स्वदेश नेटवर्क जो हर पल हर किसी के साथ मित्रतापूर्वक रोजगार स्थापित करना जिससे हर हाथ को रोजगार मिले. और हर हाथ आगे बड़े तब हमारा देश भी आगे बढ़ेगा. स्व. श्री लुनिया जी की इच्छा थी की अन्य मीडिया हाउस एवं अन्य कॉर्पोरेट बिसनेस हाउस जिस तरह से न्यूज़ फ्रेंचाइजी या अपने बिसनेस की फ्रेंचाइजी देने के लिए लाखों रुपयों का निवेश करवाते है जिसके चलते आम गरीब आदमी चाहकर भी उच्च स्तरीय रोजगार करने के लिए निवेश करने में असक्षम होता है इस कारण सच्चा दोस्त नेटवर्क आम आदमी को नाम मात्र के स्टेब्लिशमेंट शुल्क पर रजगार से जोड़ कर हमारे संस्थापक स्व. श्री अशोक जी लुनिया का स्वप्न को साकार करने का प्रयास कर रहे है….

सच्चा दोस्त डोमेस्टिक कोरियर सेवा क्यों ???

देश में अनेको कोरियर कंपनी सेवा उपलब्ध करवा रहे है जो साधारण तौर से लेकर हवाई जहाज (फ्लाइट) से भी कोरियर सेवा दे रहे है किन्तु जब बात देश को स्मार्ट देश बनाने की आती है और हर गावं शहर को स्मार्ट सिटी की दौड़ में खड़ा कर दिया जाता है वहीँ शहर की नीव गावं को अनदेखा कर दिया जाता है फिर वो डिजिटल इंडिया की बात हो या कैशलेस भारत की या अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात हो. आज डाक द्वारा पत्र भेजने की प्रथा तो बंद हो चुकी है किन्तु डिजिटल इंडिया के तहत आज ई कॉमर्स बेहद बढ़िया रूप से फल फूल रहा है और इसका लाभ केवल शहर में रहने वाला व्यक्ति ही उठा सकता है तो वहीँ कोई ग्रामीण क्षेत्र में निवास कर रहा भारतीय इस सेवा का लाभ नहीं ले पता है क्योंकि वहाँ कोई कोरियर कंपनी अपनी सेवा प्रदान नहीं करती है. इस हेतु आज देश का सबसे अहम् वर्ग पिछड़ता चला जा रहा है जिसके कंधो पर देश कि नीव टिकी है हमारे भारत का गावं….उनतक सभी सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए सच्चा दोस्त नेटवर्क अब शिपमेंट (कोरियर) सेवा में भी अपना कदम रख दिया है और शीघ्र ही देश के अधिकांश राज्यों एवं उनके जिलों के साथ तहसील एवं गावं में अपनी सेवा उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर रहेगा.

कैसे और कौन फ्रेंचीजी ले कर जुड़ सकता है इस सेवा से ???

इस सेवा से जुड़ने के लिए 3 स्तर पर कार्यक्षेत्र का निर्धारण किया गया है. जो निचे दर्शाया गया है.
1 – ग्रामीण स्तर / तहसील स्तर
2 – जिला स्तर
3 – राज्य स्तर

1 – कोई भी व्यक्ति ग्रामीण स्तर पर मात्र 3499/= रूपए एवं तहसील स्तर पर मात्र 4499/= रूपए के स्थापना शुल्क (स्टेब्लिशमेंट चार्ज) के साथ 15 दिन में अपना व्यापर शुरू कर सकता है.
2 – जिला स्तर पर कोई भी व्यक्ति मात्र 7499/= रूपए के स्थापना शुल्क (स्टेब्लिशमेंट चार्ज) के साथ 15 दिन में अपना व्यापर शुरू कर सकता है.
3 – राज्य स्तरीय पर जुड़ने के लिए स्टेट लेवल के नेटवर्क को मैनेज करने वाला व्यक्ति मात्र 50000/- का निवेश कर 15 दिन में अपना व्यापर शुरू कर सकता है.

कैसे होगा व्यापार क्या होगा इनकम ?

सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क ने ग्राम / तहसील को जिला से जोड़ के देश भर से जोड़ने का योजना निर्धारण किया है जिसके तहत ग्राम / तहसील स्तर के फ्रेंचाइजी को अपने क्षेत्र में कोरियर कि बुकिंग एवं अपने क्षेत्र में आये कोरियर के वितरण के लिए कार्य करना होगा. वहीँ जिला स्तर फ्रेंचाइजी को भी अपने जिला के समस्त ग्राम एवं तहसील से कोरियर प्राप्त कर आगे भेजना होगा तो वहीँ प्राप्त डाक को वितरण के लिए व्यवस्था करवाना होगा.

इनकम

सच्चा दोस्त नेटवर्क ने हर स्तर पर कार्य करने वालो के लिए अलग अलग स्तर पर अकृषक कमीशन एवं डिलेवरी चार्ज निर्धारित किया है जो कि सच्चा दोस्त बिसनेस प्रतिनिधि द्वारा जानकारी प्राप्त होगी.

ऐसे होगा इनकम स्लेप ?

बिसनेस प्रतिनिधि द्वारा जानकारी प्रदान किया जायेगा

फ्रेंचाइजी के लिए क्या आवश्यक

1 – फ्रेंचाइजी के लिए एक सम्बंधित क्षेत्र में बुकिंग काउंटर कि आवश्यकता है वह स्वयं का हो या अन्य दुकानदारों द्वारा अनुबंधित हो.
2 – फ्रेंचाइजी के लिए एक सम्बंधित क्षेत्र में कम से कम 1 और आवश्यकतानुसार 1 से अधिक कर्मचारी कि जरुरत.
3 – फ्रेंचाइजी के लिए कोरियर सामग्री को रख रखाव एवं छटनी के लिए उपयुक्त जगह कि आवश्यकता

क्या सुविधाएं देगी कंपनी?

1 – कंपनी द्वारा बुकिंग एवं ट्रेकिंग के लिए मोबाइल रिस्पॉन्डिंग एवं मोबाइल द्वारा अपडेटिंग वेबसाइट, एक रसीद बुक के साथ ट्रैकिंग स्टिकर, वेट मशीन, फ्लेक्स बोर्ड, कोरियर असोटींग बॉक्स एवं अन्य आवश्यक सामग्री के साथ समय समय पर ट्रेनिंग प्रदान किया जायेगा

कब से होगा सेवा प्रारम्भ

सच्चा दोस्त नेटवर्क द्वारा कोरियर सेवा के लिए समस्त प्रक्रिया प्रारम्भ कर दिया गया है. एवं अपने फ्रेंचाइजी देने कि प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है. जिस हेतु सबसे पहले सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क के प्रतिनिधियों को प्राथमिकता प्रदान किया जायेगा एवं उसके बाद अन्य आवेदक को प्राथमिकता दी जाएगी. फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक व्यक्ति को अपना पूर्ण विवरण, नाम पता एवं शहर के नाम के साथ एक ऑनलाइन फॉर्म भरना अनिवार्य होगा जिसके बाद सम्बंधित व्यक्ति को फॉर्म में एक पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड कि छाया प्रति, एवं स्टेब्लिशमेंट चार्ज का ऑनलाइन या बैंक में जमा किया गया रसीद कि कॉपी लगाना होगा जिसके बाद फॉर्म जमा होगा. फॉर्म जमा होने के 24 से 72 घंटों के भीतर सच्चा दोस्त नेटवर्क के SDDC कि तरफ से आपको ईमेल एवं कॉल आएगा जिसमे आपको बताये गए निर्देशों का पालन करना होगा.

सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क प्रतिनिधि को क्या करना होगा फ्रेंचाइजी लेने के लिए-

सच्चा दोस्त न्यूज़ नेटवर्क प्रतिनिधि को सिर्फ एक ईमेल कर सम्बंधित क्षेत्र के निर्धारित स्थापना शुल्क कंपनी के बैंक खता में जमा करवा कर कंपनी को सुचना देना होगा कि वो इस सेवा को उनके गावं / तहसील / जिला में फ्रेंचाइजी लेना चाहते है जिसके सन्दर्भ उन्होंने स्थापना शुल्क जमा करवा दिया है जिसकी रसीद ईमेल पर उपलब्ध करवाना होगा जिसके 24 से 72 घंटों के दौरान SDDC द्वारा वेलकम कॉल और ईमेल पर संपर्क किया जायेगा जिसपर प्रतिनिधि को फ़ोन पर जारी निर्देश का पालन करना होगा.

कहा से मिलेगा फॉर्म –

उक्त लिंक पर क्लिक कर प्राप्त कर पाएंगे फॉर्म

SDDC Application Form

कहा से प्राप्त होगा कमीशन के बारे में जानकारी

सच्चा दोस्त नेटवर्क के कार्यालय पर कॉल या व्हॉट्स ऐप कर के प्राप्त कर पाएंगे जानकारी.
कॉल 7067052133 व्हॉट्स ऐप न. 8109913008

कैसे पता लगाएंगे कि आपके ग्राम / तहसील / जिला में फ्रेंचाइजी के लिए अभी स्थान रिक्त है या नहीं?

शीघ्र ही सच्चा दोस्त नेटवर्क के कोरियर सेवा SDDC द्वारा एक सूचि जारी किया जायेगा एवं आप सहायता केंद्र के संपर्क न. पर कॉल और व्हॉट्स ऐप कर के भी जान सकेंगे अपने क्षेत्र में फ्रेंचाइजी के लिए स्थान खाली है या नहीं.