सिरोंज /जिला विदिशा से ब्यूरो चीफ शोभित जैन की रिपोर्ट :

 

यदि हौसले बुलंद हो हर मुकाम पाया जा सकता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया विदिशा जिले की तहसील सिरोंज निवासी मुस्कान सुमन ने। जिन्होने हॉल ही में मिस इंडिया मध्यप्रदेश का टाइटल जीता है। मुस्कान बचपन से ही सांस्कृतिक गतिविधियों में अपनी प्रतिभा को निखारने में अब्बल रही हैं। इनकी षिक्षा कक्षा 01 से 12 तक पालीवाल कॉलोनी स्थित ब्रजमेमोरियल स्कूल में की एवं स्नातक केडीबीएम कॉलेज में हुई। विगत दो बर्ष पूर्व पिता सोहन सुमन का स्वर्गवास हो गया मॉ कविता सुमन अयोध्या वस्ती स्कूल में शिक्षिका है।

साधारण सा है परिवार:– साधारण परिवार की लड़किया पढ़ाई करके या तो घर संभालती हैं। या थोड़ा सहयोग मिलने पर कोई अच्छी सी नौकरी कर लाईफ सेटेल कर लेती है। लेकिन मुस्कान और इसके परिवार की सोच कुछ हटकर रही। मुस्कान ने बताया कि मेरी मॉ टीचर है इसलिए लड़कियो की पड़ाई और जीवन का महत्व समझती है। इसके अलावा परिवार में एक बहन और भाई है जो हमेशा मेरी मदद करते है। मेरे परिवार की बदौलत ही मै आज यहॉ तक पहुँच पाई हूं। मेरी मॉ ने सभी का विरोध सह कर मुझे मेरी जिन्दगी में आगे बढ़ने का मौका दिया।

अचानक मिला मौका:- मुंबई में रहते हुए उन्हे इस कॉन्टेस्ट के बारे में पता लगा इसके  बाद में उन्होने एनरोल किया और भोपाल की तरफ से कॉन्टेस्ट में भाग लिया। कॉन्टेस्ट मुंबई के मड आयलैंड के एक होटल में हुआ। कॉन्टेस्ट में टैलेंट राउंड , बिकनी राउंड , मोस्ंट पापुलर जैसे राउंड हुए। इनमें से बेस्ट स्माइल और मोस्ट पॉपुर का टाइटल उन्हे मिला।

70 मॉडल्स को पीछे किया:- मंबई में हुए इस कॉन्टेस्ट में मुस्कान ने मिस इंडिया मध्यप्रदेश का टाइटल जीता। साथ ही उन्हे बेस्ट स्माइल और मोस्ट पापुलर का भी टाइटल मिला है। इस कॉन्टेस्ट में देशभर की 70 मॉडल्स ने पार्टीसिपेट किया था। मुस्कान ने बताया कि कॉम्पटीशन काफी टफ था। साधारण परिवार से होने के कारण मेरा विहेवियर भी साधारण ही था । ऐसे मे कई बार लोगों को मेरा मजाक उडाने का मौका भी मिल जाता था पर मेरी नजर इन सबसे ज्यादा मिस इंडिया मप्र के टाइटल पर थी।

फैशन एक्सपर्ट भी है मुस्कान:- मुस्कान मॉडलिंग के अलावा फैशन के बारे में भी खास जानकारी रखती हैं। खासतौर पर ज्वैलरी डिजाइनिंग में रूचि है। मुस्कान मॉडलिंग के अलावा फैशन  ब्लॉगिग भी करती हैं। मोहमाया नाम के ऑनलाइन स्टोरी के जरिए मुस्कान अपनी डिजाइन की गई ज्वैलरी सैल करती है।